Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / पार्किंग स्थल को खाली कराने गयी पुलिस व चालक के बीच झड़प

पार्किंग स्थल को खाली कराने गयी पुलिस व चालक के बीच झड़प

सरकारी बस स्टैंड लगे टैक्सी वाहन हटाने गयी  पुलिस ने चालक के ऊपर चलाया डंडा, दो घायल ! 

सरकारी बस स्टैंड समीप सडक किनारे बने मोटरकार स्टैंड को खाली कराने गयी नगर थाना पुलिस व चालक समूह के बीच हल्की झडप हो गयी। यह घटना आज शाम चार बजे के करीब हुई। नगर थाना के एएसआई दल बल के साथ सडक किनारे लगी फुटकर दुकानदारों को हटाने गयी थी। इसी दौरान सरकारी बस स्टैंड के समीप बने पार्किंग स्थान पर लगे चार पहिया वाहनों को भी पुलिस द्वारा हटाने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिसिया खौफ भी मोटरकार के चालकों के ऊपर दिखाया गया। इसका विरोध करने पर एक चालक के साथ पिटाई भी की गयी । इसके कुछ देर बाद  ही चालक समुह एकजुट होकर उग्र हो गए। इस घटना का विरोध करना शुरू कर दिया। इससे गुस्साई पुलिस ने चालकों के ऊपर लाठी भी भांजी। जिससे कई चालकों को आशिंक चोट ही लगी है। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीपीओ अभिषेक कुमार, डीएसपी मुख्यालय, नगर थाना प्रभारी रेणु गुप्ता दलबल के साथ पहुंचे। काफी समझाने का भी प्रयास किया गया। लेकिन चालक मानने को तैयार नहीं थे। घटना को लेकर चालक समूह काफी आक्रोशित थे। पुलिस की लाठी से असनबनी के जियाउल अंसारी व मो. आजाद  को चोट आयी है।  इन दोनों का प्राथमिक उपचार सदर अस्पताल में किया गया। जियाउल अंसारी के सिर पर गंभीर चोट आयी है। वही आजाद को कंधे व पीठ पर लाठी के निशान पाए गए है। वही एक पुलिस बल के जवान को भी आशिंक चोट लगी है।

विधायक के जुलूस को भी रोका,चला हाई वोल्टेज ड्रामा :

Screenshot_20180510-193539

इस दौरान नियोजन नीति में बदलाव को लेकर सम्मान समारोह में शामिल होने जा रहे स्थानीय विधायक अमित कुमार के जुलूस को भी रोका गया। चालकों ने विधायक से न्याय की गुहार लगायी। विधायक ने भी काफी समझाने का प्रयास किए। इस दौरान पुलिस पदाधिकारियों से भी बातचीत की। कड़ी मशक्कत के बाद ही आक्रोशित चालक शांत हुए। इस दौरान चालकों ने लाठी चलाने वाले पुलिस पर कार्रावाई की मांग कर रहे थे। इस दौरान एनएच भी काफी देर तक जाम रहा। लगभग आधे घंटे तक सड़क पर फुटकरों की भी भीड़ जमा रही। फुटकर व्यवसायी व मोटरवाहन चालकों ने गोड्डा पुलिस के खिलाफ में नारेबाजी भी की।

आखिर फुटकर जाए किधर :

Screenshot_20180510-193649

बताते चलें कि विगत माह से सड़क किनारे जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराने को लेकर जिला प्रशासन काफी सक्रिय है। अभियान के तहत सड़क किनारे लगे दुकान को खाली करा रही है। विगत जनवरी माह में चले अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत ही पुरान डीआरडीए, एसडीओ कोठी के अलावे सड़क किनारे लगे गुमटी को हटाया गया था। इस पर नगर परिषद द्वारा मिट्टी डाल कर पार्किंग स्थल बनाया गया था। वही फुटकरों के लिए सरकार बस स्टैंड व मेला मैदान का जगह दिया गया था। लेकिन दिन बीतने के साथ अब भीख में दिए गए स्थानों पर भी पुलिसिया रौब जारी है। आए दिन इन स्थानों पर फुटकरों पर अपना खौफ दिखा रही है। इससे फुटकर समाजों में काफी आक्रोश व्याप्त है। इधर समाजिक कार्यकर्ता सौरभ परासर उर्फ बच्चू झा  घायल का हाल जानने सदर अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि अगर सात दिनों के अंदर नगर परिषद फुटकरों के लिए स्थायी जगह उपलब्ध नहीं कराती है तो इसके विरोध में आंदोलन करेंगे।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

JusticeForAppu : SP ने थानेदार को किया सस्पेंड, थाने में पुलिस की पिटाई से अप्पू की हुई थी मौत ।

भागलपुर/इंजीनियर आशुतोष पाठक की पुलिस की पिटाई से मौत मामले में नवगछिया एसपी ने कार्रवाई …

10-31-2020 18:24:36×