Home / ताजा खबर / पीडीएस दुकानदार का गड़बड़झाला,कागज बंट गया गोदाम में रखा हुआ दाल,गबन की ओर इशारा ।

पीडीएस दुकानदार का गड़बड़झाला,कागज बंट गया गोदाम में रखा हुआ दाल,गबन की ओर इशारा ।

मेहरमा,बोआरीजोर मे गरीबो के दाल गबन का प्रयास से जिला प्रशासन सकते में, एमओ से मांगा गया सफाई ।

जिला प्रशासन ने मांगा सफाई,बड़े गबन की ओर इशारा ।

एक ओर जहां गरीबों असहायों के लिए सरकार पीडीएस दुकानदारों के माध्यम से लोगों तक अन्न पहुंचाने का काम कर रही वहीं कोरोना के इस संकट और लगातार जारी लॉक डाउन मे गोड्डा जिला का जनवितरण प्रणाली अपने गड़बड़झाला से इन दिनों रोज चर्चाओं में बना हुआ है। जिला प्रशासन के लगातार निगरानी के बावजूद पीडीएस दुकानदार अपने गिरे हरकतों से बाज नही आ रहे। बता दें कि राशन वितरण मे गड़बड़ी के कारण विभिन्न प्रखंडों मे अबतक दर्जनों दुकानदारों को निलंबित किया जा चुका है, वावजूद इनके कार्य- प्रणाली मे कोई अपेक्षित सुधार नही दिखता।

IMG_20200510_102329

ताजा मामला दाल के गबन को लेकर सामने आया है।

बताते चले कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत अप्रैल मई और जून महीने मे लाभुको को प्रतिमाह एक -एक किलो दाल दिया जाना है। मेहरमा और बोआरीजोर को एक माह का आवंटन प्राप्त भी हुआ है। जानकारी के मुताबिक अबतक दाल एसएफसी के गोदाम मे ही पड़ा है, लेकिन यहां के जनवितरण दुकानदार की चलांकि देखिए..

IMG-20200510-WA0011

लाभुकों को दाल वितरण का पर्ची ये लोग पहले ही थमा चुके हैं। इनकी ये करतूत इस बात को साफ बयां करती है कि किस प्रकार से डीलर समूह,लोगो की हकमारी का गंदाखेल खेल रही है।

IMG_20200510_102349

हालांकि मामला संज्ञान मे आने के बाद आपूर्ति विभाग सकते में है। जिला प्रशासन ने त्वरित करवाई करते हुए शनिवार को संबंधित प्रखंड के एमओ से स्पष्टीकरण देने के लिए मांग की है।

IMG_20200510_102310

 

बोआरीजोर मे दर्जन भर तो मेहरमा मे ऐसे डीलरों की संख्या 50 के करीब है ।
बोआरीजोर के डीलर पवन कुमार दत्ता, लक्ष्मी एसएचजी छोटा लिट्टी, कदमबाहा एसएचजी गोपालपुर महिला जागृति एसएचजी तुलसीपुर बादोली एसएचजी लीलातरी-1 विश्वकेतु दत्ता कुशबिल्ला, निकिता एसएचजी चितरकोठी, खुशी एसएचजी केंदुआ, समाज सेवा एसएचजी डुमरिया, सुभाषिनी एसएचजी राजाभिट्ठा सुरेंदर हेंब्रम बड़ा डूमरहिल।
मेहरमा से दीपक कुमार भगत, चंचला एसएचजी घोड़ीचक, गोपाल रविदास गौरीचक, जीवन-ज्योति एसएचजी दोगाछी, खुदाबख्श अली सुखाड़ी, कीस्टो प्रसाद यादव खट्टी, सहित 40 से अधिक डीलर के नाम शामिल है।

IMG-20200510-WA0016

बताते चलें कि यह घटना डीलरों की नई नही है,लगातार डीलरों की मनमानी का और कालाबजारी का धंधा सामने आते जा रहा है,कई पीडीएस दुकानदारों को निलंबित तो कई के लाइसेंस भी रद्द किए जा चुके हैं फिर भी अबतक कार्रवाई के बावजूद डीलर सुधरने का नाम नही ले रहे ।इस वैश्विक आपदा में लोग एक जुट होकर जहां लोगों को मदद पहुंचा रहें तो कुछ ऐसे लोग सिर्फ लूटने में लगे हुए हैं ।

गोदाम में रखा हुआ दाल कागज पर बंट गया ।

प्रशासन द्वारा दाल बांटने के निर्देश फिलहाल नही मिला है और सभी दाल गोदाम में ही रखे हुए हैं ।जबकि पीडीएस दुकानदारों की गड़बड़झाला ने दाल को कागजों पर बांट दिया है,यही नही ये आंकड़े

इंटरनेट पर सरकारी वेबसाइट में भी फीड किया जा चुका है ,ऐसे में इस बात से इनकार नही किया जा सकता कि यह एक बड़े गबन की ओर इशारा कर रहा ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

गोड्डा: दुर्गा पूजा को लेकर एसपी का निर्देश,सभी थानों ले लिए गाइडलाइन जारी ।

पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाइ एस रमेश के निर्देशानुसार सभी थाना क्षेत्रों में मंगलवार शाम 4 …

10-20-2020 05:24:11×