Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / खट्टे मीठे परिणाम के साथ समाप्त हुआ निकाय चुनाव

खट्टे मीठे परिणाम के साथ समाप्त हुआ निकाय चुनाव

नगर परिषद के लिए हुए चुनाव में कई नए चेहरे चुनकर सामने आए,वही कई पुराने दिग्गज को हार का सामना करना पड़ा।इस चुनाव में कई दिलचस्प आंकड़े भी सामने आए।

वार्ड नंबर एक की बात करें तो पिछले चुनाव में 431 मत लाकर नैना झा ने विजय पताका लहराया था । वही इस बार भी ठीक 431 मत ही सोनी देवी को प्राप्त हुए और उसने जीत दर्ज की।  ऐसे कई आंकड़े हैं जो निकाय चुनाव को काफी दिलचस्प बनाते हैं। बात करें हार जीत के अंतर का तो वार्ड नंबर 11 में सबसे बड़े अंतर के साथ जीत दर्ज की गई । जहां पूर्व पार्षद स्वर्गीय रितेश मंडल की पत्नी उषा देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी ब्यूटी देवी को 740 मतों से पराजित किया । यह वार्ड में सबसे बड़ी जीत है । वही कम अंतरों की बात करें तो वार्ड नंबर 14 में साहिल मेहरा ने महज 2 वोट से अपने प्रतिद्वंदी  राजेश मिर्धा को हराकर विजय प्राप्त किया। जो एक सबसे कम अंतर की जीत दर्ज की गई । ऐसे ही वार्ड नंबर 4 में भी मत का अंतर काफी कम रहा जहां दिलीप कुमार साह ने महज 7 वोट से अपने प्रतिद्वंदी बबलू कुमार को पराजित किया।

 कम वोट पाने वाले प्रत्याशियों की भी सूची लंबी है

इनमें से कई ऐसे प्रत्याशी हैं जो दोहरे अंक को भी प्राप्त नहीं कर पाए । इनमें सबसे कम मत प्राप्त करने वाले प्रत्याशी की बात करें तो पूर्व पार्षद भोली देवी का नाम सबसे ऊपर है । एक बार वार्ड पार्षद रह चुकी भोली देवी को इस बार वार्ड नं 19 की जनता ने नकारा और उसे महज 4 मत प्राप्त हुए जो किसी भी प्रत्याशी का सबसे कम मत है । वहीं अन्य प्रत्याशियों की बात करें तो वार्ड नंबर 12 के राजकुमार यादव को 5,  वार्ड नंबर 4 के सचिन कुमार सिंह को 8 मत प्राप्त हुए हैं। वहीं वार्ड नंबर 12 की कविता देवी को 11 , वार्ड नंबर छह के पंकज चौधरी को 12 एवं वार्ड नंबर 18 के मोहम्मद सगीर को 14 मत प्राप्त हुए।

 

संजीव कु.झा उर्फ मुन्ना झा की रिपोर्ट

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

सुशासन का दंभ भरने वाली बिहार पुलिस की बर्बरता का शिकार हुआ आशुतोष,पुलिस की पिटाई में मौत ।

राघव मिश्रा/लालू के जंगलराज को पटखनी लगाकर अपनी सुशासन की शंखनाद करने वाली बिहार सरकार …

10-30-2020 01:40:54×