Home / गोड्डा प्रखण्ड / महगामा / महगामा : स्थाई सेवा की मांग को लेकर पारा शिक्षक ने बनाई रणनीति ।

महगामा : स्थाई सेवा की मांग को लेकर पारा शिक्षक ने बनाई रणनीति ।

आज राजेंद्र स्टेडियम उर्जा नगर में एकीकृत पारा शिक्षक संघ महागामा प्रखंड इकाई की एक महत्वपूर्ण बैठक नसीमउल हक की अध्यक्षता में की गई ।

जिसमें प्रखंड के सभी पारा शिक्षक शामिल हुए पारा शिक्षकों ने राज्य सरकार से अपनी सेवा स्थाई करने तथा वेतनमान के लिए रणनीति तैयार की अध्यक्ष नसीम उल हक ने कहा कि राज्य सरकार ने पारा शिक्षकों को वेतनमान तथा सेवा स्थाई करने के लिए जो कमेटी बनाई थी उस कमेटी का 60 दिन पूरा हो चुका है आज 100दिन पूरा होने के बाबजूद भी अब तक कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को नहीं दी है ।

IMG-20180830-WA0038

यदि सरकार पारा शिक्षकों की सेवा छत्तीसगढ़ राज्य की तरह स्थाई नहीं करती है तो सरकार के विरुद्ध आंदोलन किया जाएगा ।

प्रवक्ता राजीव पोद्दार ने कहा कि आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में सत्ता पक्ष के विरुद्ध वोट की गोलबंदी करते हुए वोटिंग किया जाएगा ।

पारा शिक्षकों ने कहा कि वर्तमान सरकार सरकारी विद्यालयों को मर्ज कर शिक्षकों को हटाने का काम कर रही है ।जिसका विरोध सत्ता पक्ष की सांसदों ने भी किया है वर्तमान सरकार से पारा शिक्षकों को काफी उम्मीद थी कि इस बार पारा शिक्षकों का स्थायीकरण एवं वेतनमान मिलेगा।

टेट पास पारा शिक्षकों का सीधे समायोजन किया जाएगा लेकिन ऐसा सरकार ने अब तक नहीं किया है। शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रखंड के पारा शिक्षकों ने निर्णय लिया है कि 3 महीना से बकाया मानदेय भुगतान ना होने के कारण पारा शिक्षक आर्थिक तंगी गुजर रहे हैं शिक्षक दिवस के अवसर पर भिक्षाटन कार्यक्रम किया जाएगा ।

IMG-20180830-WA0039

सामूहिक मुंडन कार्यक्रम प्रदेश स्तर पर कर सरकार की नीति का विरोध किया जाएगा जिसमें महिला शिक्षिका भी सात प्रतिशत भाग लेगी।सरकार पुनः विद्यालय मर्ज करने की प्रक्रिया कर रही है इसका भी जोरदार विरोध किया जाएगा ।

इस बैठक में महागामा के पारा शिक्षक राजीव कुमार पोद्दार अफसर हुसैन, ओम प्रकाश जायसवाल , अब्दुल मन्नान, राधे इशर तुफैल अहमद ,बहलुल मसरूर, विपिन कुमार ,शंकर ठाकुर ,अजहर , मोहम्मद रियाज ,शाहआलम आदि कई पारा शिक्षक मौजूद थे ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

महगामा विधायक के खिलाफ एकजुट हुआ पुलिस एसोसिएशन पांच थाना प्रभारियों सहित पुलिस कर्मियों ने खुद के स्थानंतरण करने की एसपी से की मांग ।

महगामा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की विधायक दीपिका पांडे सिंह के व्यवहार से नाराज गोड्डा …

10-20-2020 00:05:25×