Home / Sliders / सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही ।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही ।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही ।

महगामा/ महगामा गोड्डा मुख्य मार्ग NH133 पर महादेव बथान के समीप एक सिल्ला पटिया से लदा पिकअप गाड़ी साइकिल वाले को बचाने में दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें सवार एक युवक की मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल है ।

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो गोड्डा की ओर से रहा है सिल्ला पटिया से लदे पिकअप गाड़ी एक साइकिल सवार को बचाने में खराब रास्ते का शिकार हो गई और गाड़ी का गोला टूट गया और गाड़ी पलट गई ।जिससे कुल 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और एक की जान चली गई ।

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही :परिजन

घटना के बाद सभी घायलों को रेफरल अस्पताल महगामा लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के रूप में पट्टी लगाया गया और रेफर कर दिया गया ।
मृतक के परिजनों ने साफ तौर पर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही बताया है कहा कि घटना के बाद एम्बुलेंस न मिलना वो भी तब जब स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी गई लेकिन समय पर एम्बुलेंस न मिला ।

दुर्घटना स्थल पर लोगों की भीड़, और सड़क पर पड़े हैं घायल

घटना के एक घंटे बित जाने के बाद समुचित इलाज के आभाव में महगामा निवासी एक युवक मुन्ना पासवान(26) की मौत हो गई जबकि काफी देर बाद महगामा एसडीओ के प्रयास से ईसीएल के एम्बुलेंस के द्वारा घायल को गोड्डा सदर अस्पताल भेजा गया ।
जिसमे कई घायलों के परिजन ने अपने मरीज को लेकर बेहतर इलाज के लिए भागलपुर निकल गए ।

खराब NH बन रहा दुर्घटना का कारण :

गोड्डा पीरपैंती मुख्यमार्ग की NH 133 की हालत किसी से छुपी हुई नही, बद से बत्तर हो चुकी सड़कों पर रेंगती गाड़ियां और गड्ढों के बीच बची सड़क पर जद्दोजहद से गाड़ी को चलाते चालक भी शिर पकड़ने को मजबूर हैं ।
आये दिन रोज सड़क दुर्घटनाएं हो रही है लेकिन गड्ढों के बीच सड़क को सुधारने की जिम्मेदारी अबतक न किसी विभाग, न नेता और न ही जिला प्रशासन ने ली है जिससे ऐसी दुर्घटनाओं में लोगों को जान गंवाने पड़ रहे हैं।

रेफरल अस्पताल का हाल बुरा : परिजन

इस दुर्घटना के बाद जो परिजनों ने अस्पताल पर आरोप लगाए हैं वो काफी गंभीर हैं,परिजनों ने कहा है कि इस घटना के बाद महगामा रेफरल अस्पताल की लापरावाही साफ दिखी,समय पर एम्बुलेंस न मिल पाना भी युवक की मौत का कारण बना है ।परिजनों ने कहा कि अस्पताल में दुर्घटना में हुए घायलों को प्राथमिक उपचार के नाम पर खाना पूर्ति किया गया यहां टिटनेस के इंजेक्शन तक नही उपलब्ध होता है ।


परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही को मौत का कारण बताया है ।
परिजनों ने कहा कि घटना के बाद रेफरल अस्पताल में में भी प्रभारी नही थे उन्होंने कहा कि ऐसे ही कारणों से जिला का स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है और घटनाओं में लोगों की जान जा रही है ।ऐसे में समय बीत जाने पर आदमी की जान चली जाय तो सवाल खड़े होते ही हैं ?

दुर्घटना के बाद छतिग्रस्त वाहन

परिजनों द्वारा मुआवजा की मांग :

मृतक के परिजनों ने कहा कि सभी युवक महगामा के थे और सिल्ला पटिया वाली गाड़ी पलटने से दुर्घटनाग्रस्त हो गए ,जिसमे एक की मौत हो गई सभी के परिजनों की आर्थिक स्थिति ठीक नही है सरकार या जिला प्रशासन अविलंब मुआवजा दे ताकि परिजनों को दिक्कत न हो ।

क्या कहते हैं सीएस :

घटना दुर्भाग्यपूर्ण है ,जनता के लिए 181 एम्बुलेंस सेवा जिले में बहाल है ।जबकि रेफरल अस्पताल में भी एम्बुलेंस सेवा दी गई है ,किसी अन्य घटनाओं में एम्बुलेंस सेवा जाने के बाद ही विलंब का कारण हो सकती है ।जबकि कुछ ही देर में एम्बुलेंस की व्यवस्था कर दी गई ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

कोरोना को लेकर समिति का शख्त कदम ,तमाम एहतियात के बीच किया जा रहा पूजा ।

ठाकुर गंगटी/प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न दुर्गा मंदिरों में गुरुवार को दुर्गा पूजा की षष्ठी तिथि …

10-29-2020 07:51:21×