Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / नहीं सुधर रही है कस्तूरबा में खानपान की स्थिति !

नहीं सुधर रही है कस्तूरबा में खानपान की स्थिति !

जिप अध्यक्ष व सदस्यों के निरीक्षण में मिली थी अनियमितता ,जिला परिषद में उठाया जाएगा मामला

 विभाग के लाख प्रयास के बावजूद कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की स्थिति नहीं सुधर रही है। आए दिन जिले के विभिन्न कस्तूरबा विद्यालयों में अनियमितता देखी जा रही है। विभाग के शिथिल रवैये के कारण कस्तूरबा कर्मी अपने कार्यो में लापरवाही कर रहे है। विगत दिनों  विभिन्न कस्तूरबा विद्यालयों के जांच में यह बात सामने आयी है। बता दे कि जिला परिषद अध्यक्ष के नेतृत्व में सदस्यों ने चार कस्तूरबा विद्यालय का निरीक्षण किया था। जिसमें सभी में छोटी चीजों को लेकर कर्मियों में लापरवाही देखी गयी थी। वही कस्तूरबा विद्यालय पथरगामा में स्थिति बदतर दिखी।

मुख्य रूप से खानपान को लेकर घोर लापरवाही देखने को मिली। इसमें छात्राओं द्वारा भी शिकायत की गयी थी कि मीनू के अनुसार भोजन नहीं मिलता है। जिप सदस्यों ने सड़ी हुई सब्जी पर भी आपत्ति जतायी थी। अब यह मामला धीरे धीरे गरमाने लगा है। जिप अध्यक्ष समेत सदस्यों ने भी इस मामले को जिला परिषद की होने वाली बैठक में उठाने का मन बनाया है। शेष कस्तूरबा की भी जांच इस दौरान की बात कही है। पथरगामा जिप सदस्य फुलकुमारी देवी ने बताया कि  स्कूल से निकल कर इसकी शिकायत जनप्रतिनिधियों तक पहुंच रही है। ऐसे में स्कूलों में अनियमितता समझी जा सकती है।

विभाग के अधिकारी अनुश्रवण के नाम पर महज खानापूर्ति करते हैं , रजिस्टर मेंटेन कर चले जाते हैं,जिसके कारण छात्राओं को उनका  हक नहीं मिल पाता है। विभाग कस्तूरबा विद्यालय में बनाए गए मापदंड पर भी खानापूर्ति करती है। बसंतराय प्रखंड में बन रहे कस्तूरबा विद्यालय के लिए बन रहे भवन में अनियमितता हो रही है। तय समय में भवन नहीं बन रहा है। कब तक बनेगा इसका भी कोई समय सीमा अबतक नहीं है।

About राघव मिश्रा

Check Also

DMFT के डॉक्टरों के वेतन भुगतान को लेकर IMA करेगा कार्य बहिष्कार,48 घंटे का अल्टीमेटम ।

शनिवार को IMA की हुई बैठक में एक अहम फैसला लिया गया । बैठक में …

10-21-2020 05:22:58×