Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / निकाय चुनाव में कहीं खामोसी तो कहीं घबराहट !

निकाय चुनाव में कहीं खामोसी तो कहीं घबराहट !

नगरनिकाय चुनाव में पार्टी आधार चुनाव का अब तक नहीं आया कोई निर्देश 

जैसे जैसे दिन बीत रहे है शहर में चुनावी सरगर्मी तेज होती जा रही है। पिछले दिनों नववर्ष के साथ ही चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों ने समाजसेवा शुरू कर दी। अभी दो दिन पूर्व रंगो का त्योहार होली भी खत्म हो गया। इसमें भी रंग लगाने के बहाने चुनाव की तैयारी में प्रत्याशी जुटे हुए दिखे। कुल मिलाकर चुनाव को लेकर शहर के बाहर काफी शोर शराब मच रहा है। लेकिन कैबिनेट के फैसले में दलगत चुनाव होने पर प्रत्याशी भी पार्टी की क्षत्र छाया में आने के प्रयास में जुटे हुए है।

लेकिन अभी तक अधिकांश राजनीतिक दल शांत बैठा हुआ है। किसी भी पार्टी ने अब तक अध्यक्ष पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। आखिर क्या कारण हो सकता है? यह अब तक साफ नहीं हो पाया है। उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं करने के कई कयास लगाए जा रहे है। अधिकतर पार्टियां जातिगत समीकरण बैठाकर टिकट देने के प्रयास में है। विपक्षी पार्टी कांग्रेस, जेवीएम, जेएमएम जैसे पार्टी के पदाधिकारी सत्ताधारी भाजपा के उम्मीदवार के नाम की घोषणा के इंतजार में है। सूत्रों की माने तो भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के घोषणा के बाद ही अन्य विपक्षीय दल उम्मीदवार के नाम का एलान करेगी।

इधर कैबिनेट में नगरनिकाय चुनाव में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद का चुनाव दलगत के फैसले के बाद ही सभी राजनीतिक दल जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। लेकिन अभी तक राज्यपाल द्वारा कैबिनेट के इस फैसले पर मोहर नहीं लगने से राजनीतिक दल के आलाकमान भी ओहापोह की स्थिति में है। जानकारों की माने तो अब तक कैबिनेट के इस बिल पर राज्यपाल का मोहर नहीं लगा है। दलगत चुनाव होने पर भी सकंट के बादल छाये हुए है। शायद इसी कारण ही पार्टी अब तक उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है।

 

दलगत चुनाव का अब तक निर्देश नहीं : पंचायती राज पदाधिकारी 

इधर जिला पंचायती राज पदाधिकारी फुलेश्वर मुर्मू ने बताया कि अब तक पार्टी विशेष आधार पर चुनाव कराने को लेकर कोई स्पष्ट निर्देश चुनाव आयोग से नहीं मिला है। हालांकि नगरनिकाय चुनाव कराने को लेकर प्रारंभिक तैयारी श्ुारू कर दी गयी है। मतदाता सूची का प्रकाशन भी कर दिया गया है। ईवीएम, बैलेट बॉक्स को जांचा जा रहा है।  

 

मैं हूँ गोड्डा से अभिषेक राज की खबर 

About राघव मिश्रा

Check Also

DMFT के डॉक्टरों के वेतन भुगतान को लेकर IMA करेगा कार्य बहिष्कार,48 घंटे का अल्टीमेटम ।

शनिवार को IMA की हुई बैठक में एक अहम फैसला लिया गया । बैठक में …

10-21-2020 04:00:43×