Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / रिश्वत की तकरार में विधायक ने लगाई फटकार !

रिश्वत की तकरार में विधायक ने लगाई फटकार !

नगर थाने में जमकर बरसे गोड्डा विधायक !

शनिवार की देर शाम नगर थाना परिसर का माहौल अचानक गर्म हो गया। स्थानीय विधायक अमित मण्डल ने थाना परिसर में पुलिस कर्मियों पर जमकर फटकार लगाईं और पुलिस को नियम और कानून के दायरे में काम करने की नसीहत दी । दरअसल मामला एक मोटरसाइकिल चालक से पीसीआर वाहन द्वारा अवैध वसूली मांगने का था। जानकारी के अनुसार शिवपुर निवासी महानंद प्रसाद यादव के पुत्र मनीष कुमार अपने हीरो गलैमर मोटरसाइकिल से सिनेमाहॉल के पास पीसीआर वाहन के पीछे डैस कर गया। जिसके एवज में एएसआई द्वारा दस हजार रूपया मांगा गया। जिसके बाद मोटरसाइकिल को जब्त कर थाना परिसर ले आया। मोटरसाइकिल चालक को कई मरतबा थाना का चक्कर कटवाया गया। लेकिन पीसीआर पुलिस की पुलिसिया रॉब कम नही हुई और मामला चार हजार तक आकर अटक गई हारकर चालक अपने न्याय के लिए इसकी सूचना सीधे गोड्डा विधायक को दे दी।

विधायक से लड़के ने न्याय की गुहार लगाई , विधायक के पिए के द्वारा पीसीआर पुलिस को कई मरतबा फोन लगाया गया ,चूँकि गोड्डा विधायक रांची से होकर गोड्डा पहुंचने ही वाले थे ,लेकिन पीसीआर पुलिस ने विधायक के पिए के द्वारा किये फोन पर कोई प्रतिक्रिया नही दी ,कुछ ही पल अभी बिता ही था की अचानक  नायक फ़िल्म की तरह  विधायक अमित मंडल नगर थाना पहुंचे ओर पुलिस कर्मियों पर जमकर बरसना शुरू कर दिया। इस दौरान विधायक ने नियम कानून की बात भी कह डाली। कहा कि युवक पर नियम सम्मत कार्रवाई किया जाए। साथ ही अवैध वसूली मांगने वाले पुलिस पदाधिकारी पर मामला दर्ज कर कार्यवाई की जाए। विधायक ने इस दौरान पीसीआर वाहन का भी कागजात दिखने की बात कही, ड्राइवर का लाइसेंस आदि मांगने लगे। विधायक का तेवर भी देखने लायक था। नगर थाना प्रभारी को त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इस दौरान वे पुलिस की कार्यशैली पर जमकर अपनी भडास निकाली। कहा कि अवैध बालू के उठाव पर रोक लगाने के बजाय पुलिस अवैध वसूली करने में व्यस्त है। कहा कि नियम कानून सिर्फ आम जनता के लिए ही है। पुलिस पदाधिकारी नियम को ताक पर रख कर कार्य कर रहे है।

ठीक तीन महीने पहले विधायक को थाना हाजिर होने का मिला था नोटिस..!

तीन महीने पहले निवर्तमान एसपी हरिलाल चौहान के द्वारा फेसबुक पोस्ट पर उठे विवाद के कारण नोटिस भेजकर बुलाया गया था थाना ,ढाई घण्टे तक कड़ाई के साथ विधायक के साथ हुई थी पूछताछ ,जिसके बाद निकलते ही आग बबूला हुए थे विधायक,और विशेषाधिकार को लेकर तुरन्त निकल गए थे रांची !

आज की तश्वीरें दिखी विपरीत

जानकारों की माने तो शनिवार की शाम की घटी घटना तीन माह पूर्व घटी घटना के ठीक विपरीत थी ,जहां एक ओर पूर्व की घटना में कार्यपालिका विधायिका पर हावी नजर आ रही थी ,वहीँ आज विधायिका कार्यपालिका पर बरषते नजर आये !

हालांकि कुछ बुद्धिजीवियों का कहना है की विधायक ने पूर्व घटी घटना में हुई अपमान का बदला लिया है…!

 

अभीतक मामले की जानकारी नही है …अगर ऐसा कुछ हुआ है तो कार्यवाई होगी !

राजीव रंजन एसपी गोड्डा

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

JusticeForAppu : SP ने थानेदार को किया सस्पेंड, थाने में पुलिस की पिटाई से अप्पू की हुई थी मौत ।

भागलपुर/इंजीनियर आशुतोष पाठक की पुलिस की पिटाई से मौत मामले में नवगछिया एसपी ने कार्रवाई …

10-31-2020 19:26:41×