Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / नगर निकाय चुनाव : सोशल मीडिया पर सेट हुई शहर की राजनीति !

नगर निकाय चुनाव : सोशल मीडिया पर सेट हुई शहर की राजनीति !

दलगत चुनाव होने से दिलचस्प होगा मुकाबला

राजनीतिक पार्टियां दमदार उम्मीदवार के तालाश में !
नववर्ष के आगाज के साथ नगर निकाय चुनाव का सरगर्मी भी सातवें आसमान पर है। ऐसा कहें की अंदर शोर है पर बाहर सन्नाटा छाया दिख रहा है। चूँकि चुनाव इस बार अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए दलगत होना इसलिए राजनीतिक दल भी अपनी गोटी सेट करने में जुट गए हैं । विगत चुनावों में प्रतिद्वंदी रहे प्रत्याशी भी दल की तलाश में है। ऐसे में एक इसबार का चुनाव काफी रोचक होने वाला है।

सोशल मीडिया पर मूद्दा भुनाने में लगे हैं लोग :

पहली बार गोड्डा नगर चुनाव में सोशल मीडिया का प्रयोग  पूरे जोर शोर के साथ हो रहा है। खास लोग से जुड़कर  लोग शहर की समस्या को मूद्दा बनाकर भुनाने में लगे हैं । एक दशक से अध्यक्ष पद पर राज करने वाले भी अछूते नही हैं । अपनी सभी क्रियाकलापों को सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने में लगे हैं। कुछ लोग समाजसेवी का चादर ओढकर व्हाट्सएप पर समाजिक सरोकार का नाम से कई ग्रुप चला रहे हैं । ऐसे तो ये ग्रुपों के माध्यम से जागरूकता फैलाने की बात कह रहे हैं , लेकिन नगर परिषद की सभी कार्य को अपडेट कर रहे हैं । ऐसे में आम जन भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया देने से पीछे नही हट रहे हैं । ठंड के नाम पर कंबल बांटने का भी दौर काफी अधिक प्रचलन हो  रहा है। लोग कंबल वितरण कर समाजसेवी बनने की कोशिश कर रहे हैं । लेकिन इसमें कुछ समाजसेवी भी चुनाव की मैदान में उतरने का मन बना रहे हैं । वहीं शहर में पोस्टर द्वारा बधाई दी जा रही है। विगत दोनो चुनावों में प्रतिद्वंद्वी रहे जितेन्द्र कुमार शहर के चौक चौराहे के पोस्टर पर छाये हुए हैं , वर्तमान नगर परिषद अध्यक्ष अजीत कुमार सिंह भी अपने कार्यों का प्रचार प्रसार करने में जुटे हुए हैं । वैसे अभी चुनाव होने में तीन माह शेष बचे हुए हैं । लेकिन शहर की राजनीतिक गलियारे में हिचकोले लेने शुरू हो गए हैं ।

सभी राजनीतिक दल दमदार उम्मीदवार के तालाश में :

वहीं दलगत चुनाव के एलान पर राजनीतिक पार्टियां भी अपनी तालाश शुरू कर दी है। इसमें सत्ताधारी पार्टी भाजपा, झामुमो, झाविमो व कांग्रेस ने उम्मीदवार देने की बात चल रही है। पिछले दिनों कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दीपिका पांडेय सिंह ने नगर निकाय चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने साफ कर दिया है कि इस चुनाव में कांग्रेस अपना उम्मीदवार दे रही है। अन्य पार्टियां के बैठक में भी गुफ्तगू की जा रही है। सभी पार्टियां दमदार उम्मीदवार की तालाश में लगे हैं।  शहर के समाजसेवियों पर भी राजनीतिक दलों की नजर है। सूत्र बताते हैैं कि कुछ समाजसेवियों को बड़े दल में शामिल होने का न्योता भी आ रहा है। कुछ उम्मीदवार निर्दलीय भी चुनाव लड़ने के मूड में दिख रहे हैैं !

मैं हूँ गोड्डा.कॉम से अभिषेक राज की खास रिपोर्ट

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

DMFT के डॉक्टरों के वेतन भुगतान को लेकर IMA करेगा कार्य बहिष्कार,48 घंटे का अल्टीमेटम ।

शनिवार को IMA की हुई बैठक में एक अहम फैसला लिया गया । बैठक में …

10-19-2020 23:37:40×