Home / ताजा खबर / गोड्डा में मोटरसाइकिल चोर गिरोह धराया,सात मोटरसाइकिल बरामद ।

गोड्डा में मोटरसाइकिल चोर गिरोह धराया,सात मोटरसाइकिल बरामद ।

गोड्डा: शहर में हाल के दिनों में मोटरसाइकिल चोरी की बढ़ती घटना पर नगर पुलिस की कार्रवाई में मोटरसाइकिल चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। पुलिस कार्रवाई में चोरी की सात मोटरसाइकिल समेत चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गये चोर गिरोह में पोड़ैयाहाट बासमुंडी के गैरेज मिस्त्री हाशिम के अलावा मुफस्सिल थाना के पचरुखी के तनवीर आलम व शहबाज अंसारी, नगर थाना गंगटा के चैतन्य झा शामिल है।

 

चोरी की मोटरसाइकिल को बासमुंडी में खपाया जाता था। पुलिस गिरफ्त में आये आरोपित ने चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। सात में तीन मोटरसाइकिल शहर से ही चोरी हुई थी। कांड का खुलासा करते हुए सदर एसडीपीओ अरविद कुमार सिंह ने बताया कि हाल के दिनों शहर में चोरी की घटना बढ़ गयी थी। कांड के खुलासे के लिए एसपी के निर्देश पर टीम गठित की गयी थी। बताया कि गठित टीम ने संदेह के आधार पर शहबाज अंसारी, तनवीर अंसार व चैतन्य झा को पूछताछ के लिए थाना लाया। तीनों ने पूछताछ में मोटरसाइकिल चोरी कांड में अपनी संलिप्तता कबूल ली। आरोपी के निशानदेही पर पोड़ैयाहाट के बासमुंडी के गैरेज मिस्त्री हाशिम अंसारी के गैरेज में छापामारी की गयी जहां मोटरसाइकिल नंबर जेएच-17E-9057 बरामद किया। कहा कि इसके बाद गैरेज मिस्त्री से गहन पुछताछ की गयी जहां उसकी निशानदेही पर मोटरसाइकिल नंबर जेएच-17-0930 को देवढाड़ के खरदाहा से बरामद किया गया जिसे 11 हजार में बेचा गया था। कहा कि इसके बाद आरोपित की निशानदेही पर मुफस्सिल थाना के गायछान्द से मोटरसाइकिल नंबर जेच17E-5063 को बरामद किया गया। इसके साथ ही अलग अलग स्थान से की गयी छापेमारी में चार और मोटरसाइकिल बरामद की गई। जो चोरी की थी जिसकी जांच की जा रही है। इसके साथ ही मोटरसाइकिल से रजिस्ट्रेशन नंबर का पता लगाया जा रहा है।

एसडीपीओ ने कहा कि पकड़े गये आरोपी शातिर किस्म है जो चोरी के पहले वाहन मालिक की रेकी करते थे वाहन मालिक के हटते ही मास्टरचाबी का इस्तेमाल कर मोटरसाइकिल टपा देते थे। आरोपी के पुछताछ में यह बात भी सामने आयी है कि चोरी के मोटरसाइकिल का एक से डेढ़ में पूरी तरह खोलकर अलग कर दिया जाता था यह काम गैरेज मिस्त्री के घर होता था।

 

इसके साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि चोरी मोटरसाइकिल व इंजन में कहां से नंबर लगाकर दुबारा बेचा जाता था इस संबंध में भी पुलिस को जानकारी मिली है। छापेमारी दल में नगर पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक तपन पाणिग्रही, परिक्ष्यमान पुलिस अवर निरीक्षक कृष्णा कुमार, प्रवीण कुमार मोदी, सहायक अवर निरीक्षक विपिन बिहारी राय,हवलदार नकुल यादव, आरक्षी जैकब हांसदा सहित आईआरबी के जवान शामिल थे।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

सुशासन का दंभ भरने वाली बिहार पुलिस की बर्बरता का शिकार हुआ आशुतोष,पुलिस की पिटाई में मौत ।

राघव मिश्रा/लालू के जंगलराज को पटखनी लगाकर अपनी सुशासन की शंखनाद करने वाली बिहार सरकार …

10-30-2020 03:44:03×