Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / फिर बीच सड़क पर हुई लूट ,दो अलग अलग घटनाओं में लाखों की छिनतई !

फिर बीच सड़क पर हुई लूट ,दो अलग अलग घटनाओं में लाखों की छिनतई !

जिले में बढ़ रही है लूट और छिनतई की घटना

जिले में इन दिनों लूट और छिनतई के कई मामले सामने आ रहे हैं ,जिसमे बीच सड़क पर नकाबपोशों द्वारा हथियार दिखाकर लाखों की लूट की इस तरह से की जा रही है जैसे पुलिस की खौफ अपराधियों को तनिक भी है ही नही ,ये घटना जिले की पहली घटना नही है जिसमे सड़क पर इस प्रकार लूट की घटना को अंजाम दिया है ,इससे पहले भी कई ऐसे लूट और छिनतई के मामले हैं जिसका उद्भेदन आजतक पुलिस नही कर पाई है !

मंगलवार की रात पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र के रामगढ़ गोड्डा मुख्य पथ पर फुटानी हाट के पास रात के अँधेरे में सड़क पर घात लगाये अपराधियों ने सड़क पर पत्थर लगा कर तीन वाहनों को रोककर उनसे छिनतई की,इस छिनतई में दो गाड़ियों से तक़रीबन 500 रूपये एवं मोबाइल की छिनतई किया गया है एवं एक गाड़ी वाले से 2200 रूपये छीन लिया गया है ,इस घटना के संबंध में पड़ोस के लोगों ने बताया की  मंगलवार की रात गोड्डा रामगढ़ मुख्य पथ पर फुटानी हाट के पास चार अपराधी घात लगाकर बैठा था। मुख्य मार्ग रामगढ़ की तरफ से 3 वाहन गोड्डा की ओर आ रहा थे ,पत्थर देखकर जैसे ही वाहन चालक ने गाड़ी की रफ्तार को कम किया की इतने में तीनों गाड़ी को चार नकाबपोश अपराधियों ने घेरकर पत्थर लाठी, डंडा, एवम लोहे की रॉड से मारपीट करने लगे एवं वाहन से छिनतई की घटना को अंजाम दिया। आगे इस सम्बंध में बताया कि पास ही खड़ी एक दूसरी गाड़ी  के चालक ने घटना की जानकारी संबधित थाना प्रभारी को दिया। रात्री पेट्रोलिंग पर गई पुलिस घटना के समय ही पहुंच गई,जिसके बाद बड़ी लूट काण्ड होने वाली घटना  टल गई  और अपराधी पुलिस को देख कर भाग निकले।

जब इस  संबंध में थाना प्रभारी सुधीर सिंह से पूछा गया तो वो  कुछ भी बताने से इनकार कर दिए , इतना ही नहीं मामले की जांच के लिए पहुंचे मुख्यालय डीएसपी बबन सिंह ने भी मीडिया से मिलना उचित नहीं समझा और जब मीडिया के द्वारा सवाल किया गया तो उन्होंने यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया कि बाद में आप लोगों को इसकी जानकारी दे दी जाएगी। इधर रघुनाथपुर के मुखिया सिमोन मरांडी ने इस घटना पर कहा है  की  जब अपराधी भाग रहे थे तो घटनास्थल पर दो मोटरसाइकिल छूट गया था,जिसे थाना वालों ने उठाकर ले गया है।

हलांकि इस तरह की घटनाओं से आसपास के ग्रामीणों में काफी आक्रोश है । उन्होंने मांग किया कि शीघ्र ही लूट में संलिप्त सभी अपराधी को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया जाय !

एक और  घटना में तकरीबन एक लाख की लूट 

देवडांड़ :देवडांड़ थाना क्षेत्र के बाघमारा पूरब टोला बगल में सुनसान जगह पर आज शाम एक  फाइनेंस कंपनी के कर्मियों से अज्ञात  अपराधियों ने हथियार दिखाकर तकरीबन एक  लाख रूपये लूट ली  घटना के जब स्थानीय लोगों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि एक प्राइवेट फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी पिंडराहाट,जीतपुर एवं अन्य कई गांव से पैसा तसील कर वापस गोड्डा आ रहा था इसी बिच गोविंदपुर के आसपास मोटरसाइकिल पर सवार अज्ञात लुटेरों ने हथियार का बल  दिखाकर सभी पैसे छीन लिए।सभी लुटेरे नकाब में थे ,थाना में कम्पनी के कर्मियों ने बताया कि तकरीबन एक लाख से ऊपर की लूट हुई है। इस मामले में थाना प्रभारी नागेंद्र सिंह ने कहा कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है,इस मामले में अबतक पूछताछ के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में भी ले लिया गया है !

इस प्राइवेट कंपनी से लूट की यह पांचवीं घटना है । लोगों को संदेह इस बात की हो रही  है कि सिर्फ इसी कंपनी के कर्मियों से ही लूट क्यों हो रही है ?इसकी अबतक पुलिस जांच क्यूँ नही  कर रही ?

ठीक तीन महीने पहले भी जिले में हुई थी बड़ी लूट काण्ड 

जिले में आज से ठीक तीन महीने पहले डुमरिया के नजदीक पूल के पास अपराधियों ने भीषण लूट काण्ड को अंजाम दिया था ,रात के करीब दो बजे ढाई घंटे तक हुई थी लूट जिसमे तकरीबन दो से तीन लाख की हुई थी लूट लेकिन उस भीषण लूट काण्ड के बाद भी पुलिस अबतक सतर्क नही हो पाई है ,और दिन प्रति दिन लूट की घटना सामने आ रही है ,जबकि डुमरिया लूटकांड के बाद पुलिस पर स्थानीय राजनीतिक दलों के लोगों ने भी काफी दवाब बनाया था ,लेकिन उस घटना को घटे तकरीबन तीन महीने बीत गये लेकिन अबतक उस घटना का उद्भेदन नही हो सका है !

About राघव मिश्रा

Check Also

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही ।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही । महगामा/ महगामा गोड्डा …

10-24-2020 02:39:58×