Home / ताजा खबर / प्रवासी मजदूर जा सकते हैं लद्दाख,मिलेगा 15 हजार तक कि सैलेरी,कल खुलेगी पहली ट्रेन ।

प्रवासी मजदूर जा सकते हैं लद्दाख,मिलेगा 15 हजार तक कि सैलेरी,कल खुलेगी पहली ट्रेन ।

समाहरणालय स्थित अपने कक्ष में अपर समाहर्ता रंजीत कुमार लाल के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रवासी मजदूरों के काम को लेकर आवश्यक जानकारियां प्रदान की गई ।

उन्होंने बताया कि बॉर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेशन द्वारा लद्दाख में सड़क निर्माण एवम् अन्य काम करने के लिए मजदूरों की आवश्यकता है। इसके लिए श्रम कार्यालय गोड्डा में इसका निबंधन कराया जा रहा है। इच्छुक श्रमिक निबंधन करा सकते हैं। निबंधन कराने के उपरांत उन श्रमिकों को लद्दाख भेजा जाएगा। दिनांक 13-06-2020 दिन शनिवार को पहली ट्रेन लद्दाख के लिए दुमका से खुलेगी। जिन श्रमिकों ने निबंधन कराया है उन सभी श्रमिकों को इस ट्रेन के माध्यम से लद्दाख भेजा जाएगा।

अलग-अलग कंपनियों के द्वारा अनस्किल्ड मजदूरों के लिए जो न्यूनतम दर निर्धारित है वह 15900 रुपए प्रतिमाह से लेकर 23000 रुपए प्रतिमाह तक निर्धारित है।‌

अपर समाहर्ता ने कहा कि रोजगार के क्षेत्र मे जिला प्रशासन के द्वारा पहल है जिसमें अधिकांश संख्या में लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे । उन्होंने निबंधन पर जोर देकर कहा कि सभी मजदूरों को अपना निबंधन करा लेना चाहिए जो बाहर जाते हैं या मजदूरी करते हैं उनको निबंधन करा लेने से सरकार की बहुत सी योजनाओं का लाभ मिलेगा ।

उन्होंने कहा कि उन प्रवासी को भी निबंधन करा लेनी चाहिए जिन्हें कौशल है उनके लिए भी काम है ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

गोड्डा: दुर्गा पूजा को लेकर एसपी का निर्देश,सभी थानों ले लिए गाइडलाइन जारी ।

पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाइ एस रमेश के निर्देशानुसार सभी थाना क्षेत्रों में मंगलवार शाम 4 …

10-20-2020 00:14:47×