Home / गोड्डा प्रखण्ड / एक हत्या से उजड़ गई दो मांग की सिंदूर ।

एक हत्या से उजड़ गई दो मांग की सिंदूर ।

चेहरे पर मिले चोट के निशान, पुलिस कर रही है छानबीन
पोड़ैयाहाट के देवदाड़ थाना क्षेत्र के ढुलू व कालदा के बीच स्थित जोरिया के पास मंटू कुमार दत्ता 42 वर्ष का शव मंगलवार की सुबह मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। शव को देखने के लिए घटनास्थल पर भीड़ जमा हो गयी। इस घटना की सूचना लोगों ने स्थानीय पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। जानकारी के अनुसार भवानी गांव निवासी मंटू कुमार दत्ता सोमवार की सुबह ही घर से आठ बजे निकला था।

मजदूर को पैसा देने निकले थे मंटू दत्ता,वापस नही लौटे

परिजनों के अनुसार उसका एक अन्य घर बेलतुप्पा में भी बन रहा है। जिसको लेकर वह रोजाना वहां निर्माण कार्य देखने जाता है। सोमवार को वह चालीस हजार रूपया भी लेकर मजदूर व महाजन को देने गया था। लेकिन मंगलवार को उसकी मौत की ही खबर आयी। वह फोर व्हीलर वाहन भाड़े पर चलवाने का काम करता है। उसके ही एक चालक मंटु साह ने बताया कि सोमवार की रात आठ बजे उनसे मुलाकात उसी जगह पर हुई थी जहां पर उनका शव मिला है। मंटू दत्ता के कहने पर भी वे वहां से चले गए थे। पुलिस को घटनास्थल से एक पत्थर भी मिला है। उसके चेहरे पर भी चोट के निशान पाए गए हैं ।ऐसे में इस हत्या से आज दो दो मांग उजड़ गई है ,पहली पत्नी 2009 से अलग रहने के बावजूद भी अपनी मांग को उजड़ने नही दी थी वहीं दूसरी पत्नी के साथ तो मृतक 2009 से लगातार रह रहा था ।

पुलिस प्रथम दृष्टया कयास लगा रही है पैसा छिनने के दौरान उसके साथ मारपीट हुई। जिसके बाद आरोपी उसके सिर पर पत्थर से वार कर दिए हैं। वही दूसरा पहलू दुश्मनी में हत्या की आशंका भी जतायी जा रही है। आरोपी मृतक का चेहरा खराब करना चाह रहे थे। परिजनों ने बताया कि मृतक मंटू कुमार दत्ता विगत 2009 से ही एक दूसरी आदिवासी से शादी कर, रह रहे थे। उनकी पहली शादी गोड्डा के गंगटा में हुई थी। वही दूसरी शादी भगवानपुर निवासी सुगा से किए थे। वर्तमान में वे उसके साथ ही रह रहे थे। इधर देवदाड़ थाना प्रभारी ने बताया कि परिजन के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया हैं। मामले की छानबीन की जा रही है।

फ़ोटो :पहली पत्नी के साथ बच्चे
फ़ोटो :पहली पत्नी के साथ बच्चे

दो पत्नी आमने-सामने 

 

 

पहली पत्नी ने दूसरी पत्नी पर लगाया हत्या का आरोप
मंगलवार को देवदाड़ के ढुल्लू गांव के पास मिला मंटू दत्ता का शव मिलने पर जहां पुलिस इसे दुश्मनी में हत्या की आशंका जता रही है। वहीं दूसरी इस मामले में मंटू दत्ता की दो पत्नी आमने सामने है। मंटू दत्ता ने दो  शादी कर रखी थी।

फ़ोटो :दूसरी पत्नी के साथ बच्चे एवं परिजन
फ़ोटो :दूसरी पत्नी के साथ बच्चे एवं परिजन

पहली शादी उसने 1996 में शोभा देवी के साथ की थी। पहली पत्नी में उसका दो पुत्र व दो पुत्री है। पहली पत्नी शोभा देवी प्राइवेट बस स्टैंड में एक होटल चलाती है।

वही मंटु दत्ता शुुुरु से ही भाड़ा वाहन चलवाने का काम करता था। लेकिन 2009 में उसने भवानी गांव में एक आदिवासी महिला सुगा सोरेन के साथ शादी कर ली। जिसके बाद वह उसी के साथ रहने लगे। इसमें पहली पत्नी ने भी किसी प्रकार का विरोध नहीं जताया। मृतक मंटू दत्ता मूल रूप से सदर प्रखंड के मारखन गांव के रहने वाले है। उनके हत्या की आशंका जताते हुए पहली पत्नी शोभा देवी ने उसकी दूसरी पत्नी सुगा सोरेन पर ही हत्या का आरोप लगाया है। उसने कहा है कि वह उसकी संपत्ति के लालच में उसके पति की हत्या करा दी है। पुलिस उसका मोबाइल फोन जब्त कर इस बिन्दु पर जांच कर सकती है। उसने एसपी से भी इस मामले में न्याय की गुहार लगायी है। वही दूसरी पत्नी ने इसे किसी अन्य से दुश्मनी के रूप में देखते हुए हत्या की आशंका जता रही है ।

क्या कहते हैं अधिकारी

इस बावत  जब हमने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से बात की तो उन्होंने कहा कि हमने भी मृतक के ड्राइवर से जानकारी ली है,पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है ।जल्द ही अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होगा ।

अभिषेक कुमार  ! अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोड्डा

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

कोरोना को लेकर समिति का शख्त कदम ,तमाम एहतियात के बीच किया जा रहा पूजा ।

ठाकुर गंगटी/प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न दुर्गा मंदिरों में गुरुवार को दुर्गा पूजा की षष्ठी तिथि …

10-26-2020 07:46:19×