Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / इश्क,शादी और कफ़न ,बेइंतहा इश्क़ का दर्दनाक अंत !

इश्क,शादी और कफ़न ,बेइंतहा इश्क़ का दर्दनाक अंत !

सच ही कहा है किसी ने कि “इश्क़ पर किसका जोर चला है” यही कारण था कि 2016 के दिसम्बर में परवान चढ़ा प्यार 2017 के मई महीने में परिवार के विरोध के बावजूद “शादी के बंधन में बंध गया”। एकलौता बेटा रवि पंडित(25) के मोह में घरवालों ने इस शादी पर हामी भर दी थी। दोनों परिवार वाले इस शादी में शरीक हुए। हिन्दू रीति रिवाज के साथ शादी हो गई। एक महीने के बाद लड़की अपने मायके चली गयी। इसी बीच लड़की का भाई आत्महत्या कर लिया जिस कारण कुछ दिन लड़की और अपने मायके में रुक गयी। इधर दुर्गापूजा के बाद रवि और ससुराल वालों की ओर से कई बार उसे लाने का प्रयास भी किया गया लेकिन वो नही आई।

WhatsApp Image 2018-01-26 at 00.23.49

उसने अपने पति पर दवाब बनाया की वो गांव में नही रहेगी इस कारण रवि गोड्डा में ही भाड़े का मकान ले लिया किंतु इसके बावजूद उसकी पत्नी कुछ घंटों के लिए उसके पास आती थी जिस बात का गुस्सा रवि को रहता था। एक बार वो गुस्से में अपना हाथ उसके सामने काट लिया था लेकिन उसकी पत्नी उसे उसी हाल में छोड़ कर अपने भाई के साथ निकल गयी। बाद में इसकी जानकारी उसके घरवालों को हुई तब उनलोगों ने रवि का इलाज करवाया।

WhatsApp Image 2018-01-26 at 00.23.51

कुछ दिन के बाद उसकी पत्नी बॉबी ने रवि और उसके पूरे परिवार पर “दहेज प्रताड़ना” का केस कर दिया। रवि के पिता झारखंड पुलिस में है और वो गुमला में कार्यरत है। इस प्रकरण से रवि पूरी तरह टूट गया। जिस लड़की को वो अपनी जान से भी ज्यादा प्यार किया वो आज उसी पर दहेज के केस कर दी थी। मामला अब कोर्ट में था। इसी माह की 19 तारीख को जज साहब ने लड़की का बयान दर्ज किया लेकिन उसके बावजूद उन्होंने उसे अपने ससुराल जाने का आदेश दिया किंतु इलियास से निकलते ही वो और उसके परिवार वालों ने रवि और उसके घरवालों को धमकी देते हुए बर्बाद कर देने की बात कही।

WhatsApp Image 2018-01-26 at 00.24.30

23 जनवरी को वो फिर से इस मामले को सुलझाने के लिए अपनी माँ से कह पर ससुराल निकला था लेकिन कुछ ऐसी बात हुई कि वो पूरी तरह टूट गया और जहर खा कर आत्महत्या कर लिया।जहर खाने के पूर्व वो अपने पिता को मैसेज भी किया और अपनी पूरी वीडियो बनाई जिसमे इस मौत का कारण अपनी पत्नी और ससुराल वालों को बताया।

WhatsApp Image 2018-01-26 at 00.24.38

शुरआती दौर में पुलिस ने यू.डी केस दर्ज किया है लेकिन अब उसके वीडियो को देखने के बाद उसके घर वाले इसे हत्या मान रहे है। उसकी अंतिम लाइन अब भी गूंज रही है “पापा मुझे न्याय दिलाना”

WhatsApp Image 2018-01-26 at 00.24.24

रवि बीसीए की पढ़ाई पटना से किया हुआ था और इसी शादी के बाद पटना छोड़ कर गोड्डा में ही रहने लगा था। जहर खाने के पूर्व उसने अपने मित्र को अपने मोबाइल का पासवर्ड बता दिया था।

इस घटना से सभी सदमे में है। सुसाइड से पहले का वीडियो देखने के लिए यहाँ     क्लिक करें 

 

About राघव मिश्रा

Check Also

सुशासन का दंभ भरने वाली बिहार पुलिस की बर्बरता का शिकार हुआ आशुतोष,पुलिस की पिटाई में मौत ।

राघव मिश्रा/लालू के जंगलराज को पटखनी लगाकर अपनी सुशासन की शंखनाद करने वाली बिहार सरकार …

10-30-2020 13:39:13×