Home / गोड्डा प्रखण्ड / केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया ज्ञानस्थली परिवार । स्कूली बच्चे कर रहे हैं भिक्षाटन ।

केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया ज्ञानस्थली परिवार । स्कूली बच्चे कर रहे हैं भिक्षाटन ।

लोगों से अपील केरल पीड़ित के लिए बढ़ाएं अपने हाथ

केरल में आए विनाशकारी बाढ़ से प्रभावित हुए केरलवासियों की सहायता के लिए आज मंगलवार को ज्ञानस्थली स्कूल परिवार की ओर से आम लोगों से केरलवासियों के लिए सहयोग करने की अपील की शुरुआत कर दी है,इसी दौरान ज्ञानस्थली के निदेशक समीर कुमार दुबे ने कहा कि केरल में विनाशकारी बाढ़ में फंसे लोगों की मदद के लिए स्कूल परिवार की ओर से भिक्षाटन की शुरूआत कर दी है ।आज पहले दिन कई स्कूल कॉलेजों एवं प्रतिष्ठानो में स्कूली बच्चे बच्चियां जाकर भिक्षाटन कर रहे हैं श्री दुबे ने कहा की स्कूल परिवार की ओर से भी सभी लोग वेतन के हिस्से से भी केरल पीड़ितों की मदद के लिए दान देंगे ,उन्होंने गोड्डा जिले के आम लोगों से भी केरल पीड़ित के लिए आगे आकर सहयोग करने की अपील की है । हालांकि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी एवं राज्य सरकार ने भी लोगों से मदद की अपील की है ताकि बाढ़ में फंसे लोगों एवं पीड़ित परिवारों को सहायता मिल सके,कई राज्यों से सरकारी कर्मी अपने एक दिन के वेतन को भी दान स्वरूप केरल पीड़ितों के लिए दे रहे हैं ।

IMG-20180821-WA0064

स्कूल के निदेशक ने कहा है की इक्कट्ठे पैसे को केरल सीएम रिलीफ फंड में सीधे भेजा जाएगा या फिर जिला प्रशासन के माध्यम से भी सहयोग की राशि को भेजा जा सकता है.अपील करने के बाद सामाजिक संस्थाओं के साथ-साथ आम जनता भी केरल पीड़ितों के सहयोग के लिए आगे आ रहे है.गोड्डा से ज्ञान स्थली परिवार ने सबसे पहले इस कार्य में हिस्सा लिया है. केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए केरल सरकार तो तत्परता से उनके खाने पीने से लेकर उनकी सुरक्षा तक का जिम्मा उठा ही रही है. साथ ही पूरे देश के समाजिक संस्थाओं के साथ साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है. ज्ञानस्थली परिवार के बच्चे बच्चियों ने कई इलाके में जाकर भिक्षाटन कर खाने-पीने के समान के साथ-साथ पैसे भी जमा कर रहे है. जिस से की बाढ़ पीड़ितों को मदद के लिए भेजा जा सके ।

IMG-20180821-WA0057

भिक्षाटन कर रहे छात्र छात्राओं ने बताया कि आज के गोड्डा कॉलेज से लेकर नहर चौक सहित कई स्थानों का भ्रमण कर भीख मांगे हैं, ताकि गोड्डा जिले से जाने वाली राशि और खाद सामाग्री में हमलोगों का भी योगदान हो सके और जमा हुई राशि को हम जिला प्रसाशन के मदद से केरल भेज सकें । जिससे की बाढ़ पीड़ितों की मदद हो सके।यह भिक्षाटन कार्यक्रम अभी दो दिनों तक लागातर जारी रहेगा ।कल से शहर के अन्य हिस्सों में भी भिक्षाटन किया जाएगा ।

IMG-20180821-WA0060

ज्ञानस्थली परिवार के इस भिक्षाटन कार्यक्रम में आज शामिल हुई बच्चे बच्चियों में गुलशन दुबे ,अभिषेक ठाकुर,निशांत राज ,कुमार आदित्य,कुणाल गोस्वामी, विकास कुमार,मनीष पंजियारा,आकांक्षा कुमारी,अंशिका कुमारी,दीक्षा कुमारी, अंकिता कुमारी लक्ष्मी कुमारी साहिस्ता सद्दाफ, रिया कुमारी,आंचल कुमारी और खेल शिक्षक कुमार आनंद शामिल थे ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही ।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही । महगामा/ महगामा गोड्डा …

10-24-2020 17:35:20×