Home / गोड्डा प्रखण्ड / * झाविमो करेगी अदानी पावर प्लांट के शिलान्यास का विरोध = प्रदीप

* झाविमो करेगी अदानी पावर प्लांट के शिलान्यास का विरोध = प्रदीप

पोड़ैयाहाट प्रखंड के सोनडीह पंचायत के बुढ़वा बांध मैदान में झाविमो की ओर से प्रखंड के दस पंचायत के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक की गई। बैठक में झाविमो कार्यकर्ताओं के अलावा काफी संख्या में किसान एवं महिलाओं ने भाग लिया । विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि कंपनी के पदाधिकारियों एवं झारखंड सरकार आम लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा करके दिक्भ्रमित करने का प्रयास कर रही है। यह सरकार एक तरफ कह रही हैं 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा । जबकि सच्चाई यह है कि खुद वन विभाग द्वारा पर्यावरण सर्वे में लिखा है कि इस प्लांट से मात्र 300 लोगों को रोजगार मिलेगा । अब यह बात सोचने वाली बात है कि सरकार झूठ बोल रही है या पर्यावरण सर्वेक्षण का का रिपोर्ट झूठ बोल रहा है । इतना ही नहीं ,आश्चर्य तो इस बात का है कि जो प्लांट के अधिकारी या सरकार कहते हैं कि गोड्डा जिला को बिजली दी जाएगी प्लांट से , जबकि एएमयू में स्पष्ट है कि यहां का उत्पादित सभी बिजली बांग्लादेश जाएंगे .ऐसे में प्लांट यहां बिजली कहां से देगी । वन विभाग का सौ एकड़ जमीन प्लांट में जा रहा है। नियमतः उन्हें सौ एकड़ में वृक्ष लगा कर देना है । अडानी के अधिकारी बोल रहे हैं कि यह गिरिडीह में सो एकड़ जमीन पर वन लगा कर देंगे। इससे गोड्डा जिला को क्या फायदा होने वाला है ,यह समझ से परे है । हर हाल में अदानी कंपनी का विरोध किया जाएगा । जिस दिन शिलान्यास होगा चाहे वह शिलान्यास कोई भी करें। झारखंड विकास मोर्चा स्थानीय किसानों के साथ शिलान्यास कार्यक्रम का विरोध करेगी ।
अनुमंडलाधिकारी के आदेश के बाद हुआ बैठक
अदानी पावर प्लांट के विरोध में बैठक को लेकर हुए ताबड़तोड़ केस के बाद इस बार बैठक को लेकर पूर्व में ही प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार ने अनुमंडल पदाधिकारी से आदेश के बाद आदेश के बाद बैठक बैठक के समय मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल तैनात थे
कई लोगों ने ली झाविमो की सदस्यता
बैठक में भाजपा छोड़कर शिव नगर के अभिषेक कुमार , ज्ञानी सिंह, गौरव कुमार, सानू कुमार ,निकेश कुमार सिंह आदि ने झाविमो की सदस्यता ग्रहण की ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

JusticeForAppu : SP ने थानेदार को किया सस्पेंड, थाने में पुलिस की पिटाई से अप्पू की हुई थी मौत ।

भागलपुर/इंजीनियर आशुतोष पाठक की पुलिस की पिटाई से मौत मामले में नवगछिया एसपी ने कार्रवाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10-31-2020 07:22:20×