Home / ताजा खबर / मतगणना और सीएम दौरा के बीच जिला प्रशासन के लिए सुरक्षा की चुनौती,

मतगणना और सीएम दौरा के बीच जिला प्रशासन के लिए सुरक्षा की चुनौती,

तीन जगह पर कार्यक्रम के अलावे मतगणना भी आज, व्यवस्था पूरी करने में जुटा प्रशासन

अभिषेक राज गोड्डा/सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास का शनिवार को गोड्डा जिला दौरे पर आएंगे। उनके कार्यक्रम को लेकर प्रशासन द्वारा व्यवस्था पूरी करने में जुट गए है। इस कार्यक्रम को लेकर पुलिस व प्रशासन की अग्नि परीक्षा होनी है। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम विगत 15 दिसंबर को निर्धारित था। लेकिन अचानक संयुक्त अरब आमीरात का कार्यक्रम तय होने के कारण तत्काल यह कार्यक्रम स्थगित हो गया था। लेकिन आते ही गोड्डा जिला दौरा का कार्यक्रम तय हो गया।
तीन स्थान पर पहुंचेंगे सीएम :

डीपीआरओ के अनुसार शनिवार को तीन कायक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसमें पांडुबथान स्थित कृषि कॉलेज में चौपाल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके अलावे पोड़ैयाहाट के सूरज मंडल कॉलेज में विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके अलावे सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक का भी उद्घाटन कार्यक्रम है।

तीन स्थानों पर कार्यक्रम होने से सुरक्षा की जिम्मेवारी बढ़ी :

जिले में तीन अलग अलग जगहों पर कार्यक्रम होने से सुरक्षा की जिम्मेवार सबसे बड़ी है। जिसमें काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार वर्तमान में जिले में पुलिस बलों का टोटा है। सीएम कार्यक्रम को लेकर ही दो दर्जन से भी अधिक जवान जामताड़ा भेजे गए थे इसके बाद उन जवानों को देवघर में भी कार्यक्रम कराना था।

IMG-20181207-WA0120

जिसके कारण जिले में पुलिस बलों की टोटे पड़ गए है। हालांकि बताया जा रहा है कि अन्य जिलों से पुलिस जवानों को मंगाए जाने की भी योजना है। बता दे कि त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव का मतगणना भी शनिवार को निर्धारित है। जिसमें प्रशासन द्वारा पुलिस बल की तैनाती करना है।

खराब पड़े एलईडी की हुई मरम्मती :

मुख्यमंत्री कार्यक्रम को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रही है। किसान भवन के आसपास सड़क किनारे लगी एलईडी लाइट की मरम्मती भी करायी गयी हैं। जो लाइट महीनों से खराब पड़ा था उसकी मरम्मती सीएम आगमन पर हुई।

20181014_160921लोगों का कहना है कि सीएम आने का फायदा तो हुआ, जिस रास्ते पर शाम के बाद अंधेरा छाया हुआ रहता था अब वहां लगी एलईडी लाइट रौशनी भी करेगा। कुछ लोगों ने तो सीएम से बराबर गोड्डा जिला आने की मांग कर दी है। जिससे जिले में मूलभूत व्यवस्था लोगों को मिलती रहे।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

गोड्डा: दुर्गा पूजा को लेकर एसपी का निर्देश,सभी थानों ले लिए गाइडलाइन जारी ।

पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाइ एस रमेश के निर्देशानुसार सभी थाना क्षेत्रों में मंगलवार शाम 4 …

10-21-2020 06:53:26×