Home / ताजा खबर / गोड्डा में कोरोना से लड़ने के लिए सरकारी महकमा अलर्ट,स्वास्थ्य विभाग सहित जिले के कई अधिकारियों के साथ कार्यशाला का हुआ आयोजन ।

गोड्डा में कोरोना से लड़ने के लिए सरकारी महकमा अलर्ट,स्वास्थ्य विभाग सहित जिले के कई अधिकारियों के साथ कार्यशाला का हुआ आयोजन ।

गोड्डा/समाहरणालय स्थित सभागार में अपर समाहर्ता रंजीत कुमार लाल की अध्यक्षता में नोबेल कोरोना वायरस को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया। कार्यशाला में अपर समाहर्ता रंजीत कुमार लाल के द्वारा स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया गया कि कोरोना वायरस से जिले में सभी लोगों को सुरक्षा अति आवश्यक है ।इसके लिए स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस रोगियों के बचाव में लग जाएं।कोरोना वायरस को लेकर अधिकारी के द्वारा बताया गया कि जब भी कहीं बाहर से घर आए सर्वप्रथम अपने हाथों में सफाई कर अन्य कोई कार्य करें। कोरोना वायरस को लेकर लोगों में कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं उसी को लेकर आज हम सभी कार्यशाला का आयोजन कर रहे हैं ताकि डर को भगाकर लोगों में स्वस्थ रहने की प्रवृत्ति रखकर इनका डटकर मुकाबला किया जा सकें ।

विज्ञापन
विज्ञापन

अधिकारी के द्वारा बताया गया कि मास्क का प्रयोग सभी को उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है वैसे व्यक्ति मास्क का प्रयोग करें जिन्हें संक्रमण हो या साथ ही साथ जो इलाजरत चिकित्सक हैं ।

समाहरणालय स्थित सभागार में कार्यशाला बैठक में मौजूद अधिकारी
समाहरणालय स्थित सभागार में कार्यशाला बैठक में मौजूद अधिकारी

अधिकारी के द्वारा जिले में कोरोना वायरस के बचाव के लिए स्कूल, कॉलेज हाट बाजार, जहां भीड़भाड़ वाले इलाके हैं उन्हें प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए गए भीड़ भाड़ से अलग अलग रहना इससे बचाव के लिए बेहतर उपाय हैं ।मास्क.एवं सैनिटाइजर का उपयोग भी करने के निर्देश दिए गए ।अगर सैनिटाइजर उपलब्ध नहीं हो तो लाइव बॉय साबुन का उपयोग अपने हाथों को साफ सुथरा करने के लिए कर सकते हैं ।कोरोना वायरस को लेकर सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालय ,शिक्षण संस्थान, कोचिंग संस्थान ,धार्मिक स्थल में भीड़भाड़ सिनेमा हॉल को तत्काल प्रभाव से 14 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश दिए गए। अगर किसी प्रकार की सूचना कोरोना वायरस से प्राप्त होती है तो यथाशीघ्र संबंधित विभाग को सूचित करें ।सिविल सर्जन गोड्डा के द्वारा बताया गया कि कोरोना वायरस को लेकर साफ सफाई पर ध्यान दें ।
उन्होंने कोरोना वायरस से जुड़ी सारी जानकारियां प्रदान की साथ ही साथ जिले में आइसोलेशन वार्ड के कार्यरत रहने की व्यवस्था पर भी बात कही, डॉ0 उज्जवल कुमार सिन्हा के द्वारा कोरोना वायरस से जुड़ी सारी जानकारियां एवं रोकथाम के लिए आवश्यक सुझाव प्रदान किए गए।

मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा संजय पीएम कुजूर, अनुमंडल पदाधिकारी महागामा हरिवंश पंडित, सिविल सर्जन गोड्डा शिव प्रसाद मिश्रा, पीआरसी आर सी एच ओ डॉ0 मन्टू टेकरीवाल एवं एम ओआईसी पोड़ैयाहाट डॉ0 दिलीप कुमार यादव ,एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

सुशासन का दंभ भरने वाली बिहार पुलिस की बर्बरता का शिकार हुआ आशुतोष,पुलिस की पिटाई में मौत ।

राघव मिश्रा/लालू के जंगलराज को पटखनी लगाकर अपनी सुशासन की शंखनाद करने वाली बिहार सरकार …

10-30-2020 02:05:04×