Home / ताजा खबर / अब मास्क नहीं पहनेंगे तो होगी प्राथमिकी दर्ज,जाना पड़ सकता है जेल ।

अब मास्क नहीं पहनेंगे तो होगी प्राथमिकी दर्ज,जाना पड़ सकता है जेल ।

जिले में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य ।10 जून के बाद मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं करने वालों के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्यवाई :पुलिस अधीक्षक गोड्डा।

पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश के निदेशानुसार जिले मे मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन प्रत्येक जिलेवासियों के लिए अनिवार्य किया गया है। कोविड-19 के संभावित प्रसार के बचाव एवं रोकथाम के लिए मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुए सार्वजनिक स्थलों एवं दुकानों, प्रतिष्ठानों में करना अति आवश्यक है अक्सर जिले मे देखा जा रहा है कि जिले वासियों के द्वारा उनका पालन नहीं किया जा रहा है जिसके आलोक में यह कठोर कदम जिला प्रशासन के द्वारा उठाया गया है । मास्क नहीं पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के विरुद्ध पुलिस विभाग के द्वारा डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 की धारा 51 महामारी अधिनियम 1897 की धारा 3 आईपीसी की धारा 269 ,270 ,और 188 के तहत एफआईआर दर्ज की जाएगी। ज्ञात हो कि जिले में धारा 144 पूर्णरूपेण लागू है अतः इसका पालन जिलेवासियों के द्वारा किए जाएं ,आदेश के मुताबिक 10 जून के बाद यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते हुए पाए गए तो वैसे व्यक्तियों के विरुद्ध जिला प्रशासन के द्वारा सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

पुलिस अधीक्षक गोड्डा श्री वाई एस रमेश के द्वारा बताया गया कि जिला पुलिस के कर्मियों एवं पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा बिना मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं करने वालों पर कड़ी नजर रखें। साथ ही साथ अगर उनके द्वारा नियम की अवहेलना की जाती है तो आवश्यक कानूनी कार्यवाही करें सर्वप्रथम 10 जून के पहले तक जिले के सभी थाना अंतर्गत ,थाना के वाहन एवं पीसीआर वाहनों में ध्वनि विस्तारक यंत्र लगाकर चौक चौराहे ,सार्वजनिक स्थलों ,हाट बाजार ,नगर क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सभी लोगों को मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित करने हेतु जागरूक करें, आवश्यकता पड़ने पर एनजीओ की मदद से मास्क नहीं पहनने वालों के लिए मास्क भी उपलब्ध कराएं ।

यह सभी कार्य 9.06.2020 तक पूर्ण रूप से करने के निर्देश दिए गए हैं 10 जून के बाद जिले में यह नियम प्रभावी रहेगा । नियम का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जाएगी ।पुलिस अधीक्षक गोड्डा श्री वाई एस रमेश के द्वारा बताया गया कि जिले में शांतिपूर्ण विधि व्यवस्था कायम रखते हुए सभी चेक पोस्टों पर बिना मास्क पहने लोगों पर नजर रखें एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित किए जाएं।
पुलिस अधीक्षक ने जिलेवासियों से अपील की है कि आप नियमों का पालन करें एवं अपने व अपने परिवार को सुरक्षित रखें ,इस अभियान में जिला प्रशासन का सहयोग करें ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

कोरोना को लेकर समिति का शख्त कदम ,तमाम एहतियात के बीच किया जा रहा पूजा ।

ठाकुर गंगटी/प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न दुर्गा मंदिरों में गुरुवार को दुर्गा पूजा की षष्ठी तिथि …

10-29-2020 07:51:52×