Home / ताजा खबर / जिले में बज्रपात से हो रही है लगातार मौतें ,उपायुक्त ने सतर्क रहने की दी सलाह ।

जिले में बज्रपात से हो रही है लगातार मौतें ,उपायुक्त ने सतर्क रहने की दी सलाह ।

पोड़ैयाहाट :पोड़ैयाहाट प्रखंड के देवडांड़ थाना क्षेत्र के चोर बाद गांव में वज्रपात से एक 12 वर्षीय निलेश कुमार के साथ गाय और बछड़े की की मौत घटनास्थल पर ही हो गई । उसे आनन-फानन में सदर अस्पताल गोड्डा लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया ।

 

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि खराब मौसम को देखते हुए नीलेश घर के बगल मैदान में खूंटे हुए गाय और बछड़े को लाने के लिए गया। गाय और बछड़ा को लेकर वह आ ही रहा था कि जोरदार कड़क के साथ बिजली गिरी निलेश कुमार के साथ गाय और बछड़ा तीनों एक ही वज्रपात की चपेट में आ गया और घटनास्थल पर ही तीनों की मौत हो गई। इधर ग्रामीण एवं परिजनों ने नीलेश को लेकर सीधे गोड्डा सदर अस्पताल पहुंचा जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया ।

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था । संजय मंडल के दो ही पुत्रों में बड़ा पुत्र था । वह कक्षा 5 का छात्र था । निलेश के मौत से घरवाले काफी सदमे में हैं। मां एवं अन्य घर वालों का रो रो कर बुरा हाल है। गांव में भी मातम में सन्नाटा पसरा गया है।ज्ञात रहे कि पोडै़याहाट पूर्वी क्षेत्र बज्रपात के लिए डेंजर जोन है।

14 जून 2020 के मध्य रात्रि में बज्रपात से संजय साह गंभीर रूप से घायल हो गया था। बगल के ही सीता देवी को इसका झटका लगा । सभी अपने घर में सोए हुए थे। वहीं 25 जून को सिदबांक पंचायत के आसना चौंगा टोला में फुटबॉल मैदान में वज्रपात से दो सगे भाई मंगल किस्कू (12), मनसा किस्कू(7) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी । जबकि दो लोग बेहोश हो गए थे ।घायलों में सीताराम किस्कू (28) ,बुधराय किस्कू ( 30 ) नाम शामिल है ।

उपायुक्त ने भी बज्रपात से बचने के लिए सतर्क रहने को कहा :

बज्रपात से हो रही लगातार मौत पर उपायुक्त किरण कुमारी पासी ने भी जिले वासियों को सावधान रहने के लिए कही है ।उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जरूरी दिशा निर्देश भी दी है  ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

गोड्डा: दुर्गा पूजा को लेकर एसपी का निर्देश,सभी थानों ले लिए गाइडलाइन जारी ।

पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाइ एस रमेश के निर्देशानुसार सभी थाना क्षेत्रों में मंगलवार शाम 4 …

10-20-2020 00:10:33×