Monday , December 9 2019
Home / ताजा खबर / नम आंखों से दी मां को विदाई,प्रतिमा विसर्जन के साथ ही दुर्गापूजा का समापन ।
IMG-20191009-WA0009

नम आंखों से दी मां को विदाई,प्रतिमा विसर्जन के साथ ही दुर्गापूजा का समापन ।

गोड्डा/मां के विसर्जन के पहले जगह-जगह शोभायात्रा निकाली गई जिसमें श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। दोपहर बाद शहर की बड़ी दुर्गा बाबूपाड़ा, सरकंडा, रौतारा-बढ़ौना, गोढ़ी गांधीनगर, सिनेमाहाल शिवपुर व कुरमन से गाजे बाजे के साथ मां दुर्गा की शोभायात्रा निकाली गयी जो शहर के विभिन्न मार्गो से गुजरी। इस दौरान श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई।

IMG_20191009_220242_1

लोगों की आंखें नम थी। सभी ने माता का दर्शन कर मंगल कामना की। सभी जुलूस के लिए रूट चार्ट निर्गत था जिसके अनुसार जुलूस भ्रमण कर रहा था। दूसरी ओर प्रशासन द्वारा भी शोभायात्रा के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। सभी जुलूस के साथ स्टेटिक फोर्स की तैनाती गई थी इसके अलावा चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। डीएसपी हेडक्वार्टर केके सिंह, नगर थाना प्रभारी सह निरीक्षक कमलेश्वर पांडेय राय लगातार गश्ती कर रहे थे। देर रात सभी प्रतिमा का विसर्जन कर दिया गया। प्रशासन द्वारा प्रतिमा विसर्जन के लिए घाटों पर लाइट की व्यवस्था की गई थी।

असनबनी में बनाया गया था वाच टॉवर :

विसर्जन जुलूस की निगरानी के लिए असनबनी में वाच टॉवर बनाया गया था। यहां से एसडीओ व एसडीपीओ निगरानी कर रहे थे। इसके अलावा बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी साथ ही लोहे की बैरिकेडिंग भी की गई थी।

नगर परिषद अध्यक्ष ने लिया सरोवरों का जायजा :

प्रतिमा विसर्जन को लेकर नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ गुड्डू मंडल ने विभिन्न सरोवरों का जायजा लिया साथ ही घाट की साफ सफाई कराने का निर्देश दिया। इस दौरान मूलर्स टैंक, राजकचहरी तालाब, गोढी तालाब का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने बेहतर लाइटिंग कराने का भी निर्देश दिया।

वार्ड नंबर 12 में महाप्रसाद का आयोजन :

बाबूपाड़ा मोहल्ले में लगातार दूसरे वर्ष शनि मंदिर के निकट महाप्रसाद की व्यवस्था की गयी। प्रसाद के रूप में माँ के भक्तों को खिचड़ी दिया जा रहा था। रूटचार्ट के अनुसार सभी प्रतिमा इस ओर से गुजरी।

IMG_20191009_170923

बारिश के बावजूद लोगों में उत्साह रहा कायम :

विसर्जन के दौरान काफी तेज बारिश के कारण जनजीवन जहां अस्त व्यस्त हो गया था वहीं विसर्जन में लगी अलग अलग पूजा पंडालों के कार्यकर्ताओं में उत्साह भरपूर देखने को मिला हालांकि शहर

Check Also

IMG-20190922-WA0042

मुख्यमंत्री ने दिया कांग्रेस,जेएमएम को पाकिस्तान जाने की नसीहत ।

गोड्डा/जोहार जनआशीर्वाद यात्रा लेकर झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास आज गोड्डा पहुंचे,कारगिल चौंक पर मुख्यमंत्री …

12-09-2019 13:38:15×