Home / ताजा खबर / स्कूल में मिला मूकबधिर छात्रा का शव,दुष्कर्म के साथ हत्या की आशंका ,फोरेंसिक जांच शुरू ।

स्कूल में मिला मूकबधिर छात्रा का शव,दुष्कर्म के साथ हत्या की आशंका ,फोरेंसिक जांच शुरू ।

जिले के मेहरमा प्रखंड अंतर्गत बलबड्डा थाना अंतर्गत शनिवार की रात एक मूक बधिर नाबालिग लड़की के साथ कुछ लोगों ने हैवानियत की हदें पार करते हुए दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया .दुष्कर्म के बाद पीड़िता नाबालिग के चेहरे पर किसी भारी चीज से प्रहार कर उसकी हत्या भी कर दी .घटना उस वक्त हुई जब पीड़िता रात करीब सात बजे घर के सामने के चापाकल से पानी लाने गयी थी .उसी वक्त अँधेरे का फायदा उठाकर घटना को अंजाम दिया गया .

अपने ही स्कूल में मिला नौवीं की छात्रा का शव :

रविवार की सुबह शव उसी स्कुल में मिली जिस स्कुल की वो बच्ची 9वीं कक्षा की छात्राथी .पुलिस द्वारा त्वरित मामले की संज्ञान लेते हुए शव को कब्जे में लेकर बारीकी से तहकीकात शुरू कर दी गयी .ग्रामीणों ने आशंका जताई है कि यह बच्ची मूकबधिर थी जिसका फायदा उठाकर हवस के भेड़ियों ने इसका शिकार बना डाला है ।

IMG_20200824_013839

ग्रामीणों का यह भी कहना था कि दुर्भाग्य देखिये जिस स्कूल की वो नौवीं कक्षा की छात्रा थी उसी स्कूल के अंदर उसका शव बरामद होता है ।ग्रामीणों ने जल्द आरोपियों को चिन्हित कर कड़ी सजा देने की मांग भी रखी है ।

IMG_20200824_013818

जांच में आधुनिक तकनीक का किया जाएगा इस्तेमाल 

पुलिस जांच में फोरेंसिक टीम भी घटना स्थल का निरीक्षण कर तमाम सबूत जुटाने की जुगत में लग गई है इस जघन्य अपराध का अपराधी को पकड़ने के लिए डॉग स्क्वायड तक का सहारा लिया जा रहा है ,घटना स्थल पर पुलिस के आला अधिकारी डीएसपी के के सिंह दल बल के साथ मामले के उद्भेदन में लगे हुए थे इधर

मेडिकल बोर्ड एवं वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ किया गया पोस्टमार्टम :

देर शाम शव को सदर अस्पताल लाया गया जहां मेडिकल बोर्ड के द्वारा बच्ची का पोस्ट मार्टम करवाया गया जिसकी वीडियोग्राफी भी करवाई गयी ताकि जांच की बारीकियों को देखते हुए अपराधी तक पहुंचने में आसानी होगी ।

एसपी ने जांच में संभाली कमान :

एस पी वाई एस रमेश खुद पोस्ट मार्टम के वक्त अपनी पूरी टीम के साथ अस्पातल में मौजूद रहे उनके साथ गोड्डा एसडीपीओ अरविंद कुमार सिंह नगर थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह तथा पुलिस दल मौजूद थे एसपी वाई एस रमेश ने परिजनों से मिलकर उनसे पूछताछ भी किया .उन्होंने परिजनों को आश्वस्त किया कि आरोपी बहुत जल्द सलाखों के पीछे होंगे और उन्हें सजा भी मिलेगी .

IMG_20200824_013751

वहीँ अस्पातल में मीडिया के सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि रेप और गैंग रेप के बिंदु पर भी जांच की जा रही .सभी सबूतों को FSL जांच के लिए रांची भेजा जा रहा है ,एसपी ने बताया कि डॉग स्क्वायड से लेकर फोरेंसिक जांच के साथ साथ तमाम आधुनिक तकनीक की सहायता ली जा रही है कहा कुछ लोगों को शक के आधार पर पूछताछ के लिए उठाया भी गया है ,बहुत जल्द मामले का खुलासा हो जाएगा और अपराधी सलाखों के पीछे होगा ।

महगामा विधायक दीपिका ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र :

महगामा विधायक दीपिका पांडे सिंह ने इस घटना पर दिल पर लगे अपने गहरे जख्म को दर्शाते हुए उन्होंने रोष व्यक्त की है साथ ही मुख्यमंत्री से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी और उसके केस को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग की है उन्होंने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में स्पष्ट लिखी है कि.

मूक-बधिर नाबालिग लड़की से बलात्कार और हत्या का मामला बेहद संगीन है। एक महिला होने के नाते इस घटना ने मुझे अंदर तक झँझोर दिया है। ऐसी घिनौनी वारदात किसी एक के साथ घटी घटना नहीं है बल्कि पूरी स्त्री जनमानस के आत्मसम्मान पर गहरा आघात है।

जिस मासूम के साथ बलात्कार किया गया था, वो गूंगी-बहरी और मानसिक रूप से विकलांग थी। और इसी का फ़ायदा उठाकर उस दरिंदे ने उसे अपना निशाना बनाया है। लेकिन जो कोई भी इस दरिंदगी में शामिल उस अपराधी को किसी भी हालत में बक्शा नहीं जा सकता हैं। पुलिस अपना काम कर रही है। मगर सिर्फ़ कोशिश से कुछ नहीं होगा दोषी की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी की जाए। मेरा सरकार से भी अनुरोध है की इस घटना में जो कोई भी शामिल है उसे सख़्त से सख़्त सज़ा दिलाने के लिए मामले को फ़ास्ट ट्रैक में चलाया जाए। ताकि पीड़ित को इंसाफ़ मिले ।

पूर्व में भी इसी प्रखण्ड क्षेत्र में मूकबधिर की हुई है हत्या :

इसी प्रखण्ड क्षेत्र में पूर्व में भी एक मूकबधिर की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी जहां फिर दोबारा उसी तरह की घटना को अंजाम दिया गया है समाज के ऐसे दरिंदों को पकड़कर उसे शख्त सजा दिलाना पुलिस के लिए भी एक चुनौती से कम नही है ।साथ ही जिला पुलिस को ऐसी घटना की पुरनावृति को रोकने के लिए भी शख्त कदम उठानी पड़ेगी ।

 

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही ।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही । महगामा/ महगामा गोड्डा …

10-24-2020 16:59:41×