Home / ताजा खबर / अस्तित्व बचाने के ख़तरे से जूझता गणतंत्र दिवस का मेला,और चित्रहार के नाम से बढ़ती अश्लीलता ।

अस्तित्व बचाने के ख़तरे से जूझता गणतंत्र दिवस का मेला,और चित्रहार के नाम से बढ़ती अश्लीलता ।

कभी एकीकृत बिहार और देश का गणतंत्र दिवस का मेला साल-दर-साल अपनी चमक और नाम खोता जा रहा है! बड़े – बुजुर्गों के जुबानी कहें तो यह मेला आजादी के बाद अंग प्रदेश का सबसे लंबे समय तक चलने वाला मेला के रूप में काफी मशहूर था। लेकिन बड़े ही अफ़सोस की बात है कि .ये मेला कुछ हरेकमाल (हर एक माल) की दुकानों, मिठाई की दुकानों, झूलों एवं कुछ अन्य दुकानों में सिमट कर रह गया है!

Screenshot_20190130-192953_Video Player

 

इस वर्ष भी पिछले लगभग सप्ताह भर से चल रहे इस मेला में चित्रहार के नाम पर अश्लीलता परोसी जा रही थी। सूत्रों के मुताबिक गोड्डा का यह ऐतिहासिक मेला के पहले दिन से ही शराब की बोतल के साथ फूहड़ डांस का कार्यक्रम जारी है। मेला में दो चित्रहार के नाम का काउंटर लगाया गया है।जहां अभद्रता की सीमा को लांघकर बेधड़क फूहड़ गानों पर अश्लीलता परोसी जा रही है ।

महिलाओं बच्चों को हो रही परेशानी

Screenshot_20190130-192850_Video Player

इस ऐतिहासिक मेला को देखने शहरी इलाके के साथ साथ दूर दराज के गांवों से भी महिलाएं पुरुष बच्चे आते हैं ,जिसमे चित्रहार में लगे लाउड स्पीकर में बज रहे फूहड़ गानों से महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।वहीं बच्चे भी चित्रहार के गाने देखने के बहाने अश्लीलता का पढ़ रहे हैं ।

सुरक्षा व्यवस्था में लगी पुलिस में आधी चित्रहार की सुरक्षा में व्यस्त ।

मेले में लगी जिला पुलिस बल को भी चित्रहार के लिए काफी मेहनत करनी पड़ रही है ।पूरे मेले में लगी पुलिस बल की आधी टुकड़ी सिर्फ चित्रहार की सुरक्षा में लगी हुई है ।बावजूद चित्रहार में खुलेआम अभद्र गानों के साथ फूहड़ता धड़ल्ले से परोसी जा रही है ।

Screenshot_20190130-193012_Video Player

मेले के अस्तित्व को बचाने के लिए क्या करना चाहिए ?

जिला प्रशासन को चाहिए की वे मेला की खोई चमक को वापस लाने के लिए ऐसे गतिविधियों पर अविलम्ब रोक लगाए ! साथ-ही-साथ स्थानीय सामाजिक संस्थान एवं उनके प्रतिनिधि इस मेले के गौरव को स्थापित करने के लिए प्रशासन को समय – समय पर आवश्यक सुझाव एवं सहयोग भी दें।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही ।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही । महगामा/ महगामा गोड्डा …

10-25-2020 10:10:00×