Home / ताजा खबर / फेसबुक देगा ऐसे लोगों को चेतावनी,भूल कर भी न करें ऐसे काम ।

फेसबुक देगा ऐसे लोगों को चेतावनी,भूल कर भी न करें ऐसे काम ।

Facebook कोरोना वायरस से जुड़ी अफवाहों पर लाइक, कमेंट करने वालों को चेतावनी देगा ।

Facebook उन यूजर्स को चेतावनी देगा जो WHO द्वारा कोरोना वायरस से झूठी करार दी जा चुकी सूचनाओं पर लाइक या कमेंट करते हैं या और कोई रिएक्शन देते हैं.
न्यूयॉर्कः क्या आपने कोविड-19 को लेकर ऐसी किसी फेसबुक पोस्ट को लाइक किया या उसपर कमेंट किया है, जो अफवाह साबित हुई हो? अगर हां, तो यह खबर आपके लिये काफी अहम है.

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने कहा कि अब उसके यूजर्स को यह पता चल जाएगा कि कोविड-19 से जुड़ी जिस गलत और हानिकारक सूचना वाली पोस्ट को उन्होंने लाइक किया, रिएक्शन दी या फिर उसपर कमेंट किया, उसे हटा दिया गया है.
फेसबुक ने साथ ही यह भी कहा कि इसके जरिये उन यूजर्स को आगाह किया जाएगा जो डबल्यूएचओ द्वारा झूठी करार दी जा चुकी वायरस से संबंधित इनफॉर्मेशन से जुड़े हुए हैं. कंपनी ने कहा कि आने वाले हफ्तों में लोगों को ये चेतावनी संदेश दिखाई देने शुरू हो जाएंगे.

कंपनी ने कहा कि वह कोविड-19 को लेकर सूचना से संबंधित अपने न्यूज फीड पर एक नया ‘गेट द फैक्ट्स’ फीचर भी शुरू करने जा रही है, जिसमें कोरोना वायरस से संबंधित जांचे-परखे तथ्यों पर आधारित आर्टिकल शामिल होंगे.

फेसबुक समेत सिलिकॉन वैली की कई लोकप्रिय ऑनलाइन कंपनियों ने कोरोना वायरस को लेकर फर्जी, भ्रामक और खतरनाक सूचनाओं की लहर को रोकने लिये अभूतपूर्व कदम उठाए हैं. उदाहरण के लिये फेसबुक ने कोरोना वायरस के उपचार या इलाज से जुड़े विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

कंपनी नया एल्गोरिदम भी इस्तेमाल कर रही है. साथ ही स्वास्थ्य अधिकारियों, राज्य या लोकल स्वास्थ्य विभागों द्वारा वायरस के संबंध में दिए गए तथ्यों को अपने यूजर्स के सामने रखने का प्रयास भी कर रही है.

सोर्स:Abp news

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

कोरोना को लेकर समिति का शख्त कदम ,तमाम एहतियात के बीच किया जा रहा पूजा ।

ठाकुर गंगटी/प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न दुर्गा मंदिरों में गुरुवार को दुर्गा पूजा की षष्ठी तिथि …

10-29-2020 07:18:38×