Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / सीसीटीवी से लैस हुआ 31 परीक्षा केन्द्र !

सीसीटीवी से लैस हुआ 31 परीक्षा केन्द्र !

कदाचार मुक्त परीक्षा आयोजित करने को लेकर जिला प्रशासन ने कसी कमर 

इस वर्ष आयोजित हो रही मैट्रिक व इंटर के परीक्षा में किसी प्रकार का कदाचार न हो इसके लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है।  इस बार परीक्षा के नियमों में जैक से कई बदलाव किए गए है। सबसे अहम बात यह है कि पहली बार परीक्षा केन्द्रों को पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जा रहा है। गुरूवार की शाम जिले के 31 परीक्षा केन्द्रों में सीसीटीवी कैमरा लगवा दिया गया है।   परीक्षा केन्द्रों में भवन के हिसाब से कैमरे लगाए गए है। परीक्षा केन्द्र में प्रवेश द्वार, सभी कमरों, हॉल के अलावे स्टॉफ रूम, प्रिंसिपल चैंबर में भी कैमरा लगाया गया है। परीक्षा के से जुड़ी सभी पहलूओं की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से होगी। बता दे कि 31 परीक्षा केन्द्र जो मैट्रिक के लिए बनाए गए है। इसमें ही 9 परीक्षा केन्द्रों में इंटर की भी परीक्षा हो रही है।

जायजा लेने पहुंचे एसडीओ व डीईओ :

सीसीटीवी कैमरा लगाने की प्रक्रिया का जायजा लेने खुद एसडीओ नमन प्रियेश लकड़ा, डीईओ सचिदानंद द्विवेंदू तिग्गा बालिका उच्च विद्यालय पहुंचे। जहां पर उन्होंने कैमरा लगाने वाले एजेंसी से जल्द से जल्द कार्य का निपटाने का निर्देश दिया। इसके अलावे वे प्लस टू उच्च विद्यालय, महिला महाविद्यालय, वीर कुंवर सिंह महाविद्यालय भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बताया कि जैक बोर्ड से ही यह निर्देश पूर्व में मिला था। राशि का आवंटन होने के बाद इसे इंपलीमेंट किया जा रहा है। सदर अनुमंडल में एसडीओ कार्यालय व महागामा अनुमंडल में वहां के कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां पर परीक्षा की मॉनिटरिंग की जाएगी। अगर जिले में कही भी किसी प्रकार का मामला परीक्षा से संबंधित आता है तो उसे सोशल मीडिया पर भी डालने की अपील आम लोगों से की गयी है। इस पर त्वरित संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की जाएगी।

मैट्रिक में एक व इंटर में 39 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित 

पहले दिन मैट्रिक व इंटर की परीक्षा गुरूवार को आयोजित की गयी। पहले दिन  मैट्रिक में एक व इंटर में 39 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली में मैट्रिक की परीक्षा में संगीत विषय में कुल 19 में से 18 परीक्षार्थियों ने भाग लिया। वही इंटर की परीक्षा में कुल 833 में से 794 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जिसमें 39 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए।

About राघव मिश्रा

Check Also

कोरोना को लेकर समिति का शख्त कदम ,तमाम एहतियात के बीच किया जा रहा पूजा ।

ठाकुर गंगटी/प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न दुर्गा मंदिरों में गुरुवार को दुर्गा पूजा की षष्ठी तिथि …

10-26-2020 13:22:45×