Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / नगर निकाय चुनाव : प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह वितरित !

नगर निकाय चुनाव : प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह वितरित !

आज से प्रचार प्रसार में भीड़ेंगे प्रत्याशी, शहर में बजेगा भोंपू  

बुधवार को नगर निकाय चुनाव को लेकर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सभी वार्ड पार्षदों के बीच चुनाव चिन्ह का आवंटन किया गया।  इनमें अध्यक्ष पद के निर्दलीय प्रत्याशी जितेन्द्र कुमार उर्फ गुड्डू मंडल व मुस्कीम अंसारी उर्फ छोटू मियां के बीच लॉटरी के माध्यम से चुनाव चिन्ह आवंटन किया गया। इन दोनों प्रत्याशियों ने अपने हलफनामे में बैटरी टॉर्च को सर्वप्रथम पसंदीदा चिन्ह् बताया था। दोनों का एक ही चिन्ह् होनेे के कारण निर्वाची पदाधिकारी अनिल तिर्की ने दोनों के बीच लॉटरी कराया।

WhatsApp Image 2018-03-28 at 23.40.58

जिसमें मुस्तकीम उर्फ छोटू मियां ने लॉटरी में बैटरी टॉर्च को जीत लिया। जिसके बाद जितेन्द्र कुमार उर्फ गुड्डू मंडल को बाल्टी चुनाव चिन्ह् दिया गया। इसके अलावे शेष छह दलीय प्रत्याशियों को दल के अनुरूप चुनाव चिन्ह दिया गया। इनमें भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अजीत कुमार सिंह को कमल, कांग्रेस के प्रत्याशी ध्यान कुमार झा को हाथ, राष्ट्रीय जनता दल के जाहिद इकबाल को लालटेन, बहुजन समाज पार्टी के सुभाष दास को हाथी, आजसू के सौरभ परासर उर्फ बच्चू झा को केला, झारखंड मुक्ति मोर्चा के चन्द्रशेखर पाठक को तीर कमान चुनाव चिन्ह है।

WhatsApp Image 2018-03-28 at 23.40.59

इधर उपाध्यक्ष पद के लिए मात्र एक निर्दलीय प्रत्याशी मौजूद थे। जिन्हें निर्वाची पदाधिकारी अरुण एक्का ने  उनके चाहत के अनुरूप अलमीरा का चुनाव चिन्ह आवंटित किया । इधर वार्ड पार्षदों के अभ्यर्थियों को नाम के वर्णों के अनुसार चुनाव चिन्ह का आवंटन किया गया । अल्फाबेटिकल दिए गए चुनाव चिन्ह में सीरियल के अनुरूप ऑटो रिक्शा , चूड़ियां, बल्लेबाज, बेल्ट, दूरबीन, आदमी व पाल युक्त नौका, डबल रोटी, ब्रश, कैलकुलेटर, मोमबत्तियां आदि के चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए। एक से 11 वार्ड के निर्वाची पदाधिकारी रामगोपाल पांडे एवं 12 से 21 के निर्वाची पदाधिकारी प्रदीप शुक्ला ने सभी वार्ड पार्षद अभ्यर्थियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किया ।

WhatsApp Image 2018-03-28 at 14.17.55
आज से शहर में बजेगा भोंपू 

आधुनिक तकनिकों का इस्तेमाल होने की उम्मीद :

चुनाव चिन्ह आवंटने के बाद ही सभी प्रत्याशी प्रचार प्रसार में जुट गए है। चिन्ह के आवंटन के बाद प्रत्याशियों ने जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। वार्ड स्तर के लेकर अध्यक्ष तक के प्रत्याशी तरह तरह के मूद्दा बनाकर मतदाता को रिझाने में लग गए है। गुरूवार से प्रचार प्रसार में और अधिक तेज होगी। रिकॉर्डिंग गानों के ठेला, रिक्शा से लेकर छोटी चार पहिया वाहनों का भी उपयोग होने का अंदाजा लगायी जा रही है। आधुनिक तकनिकों का उपयोग करने की बात सूत्र के हवाले से कही जा रही है। लेकिन इन सभी प्रचार प्रसार के माध्यमों को सोशल मीडिया चित कर दे रहा है। नाम, पद, पार्टी और चिन्ह को एक साथ फोटो को फोटो एडिटर के माध्यम से व्हाटसेप और फेसबुक पर लगाकर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। जिसका किसी भी प्रकार का खर्च व्यय नहीं दिखाना पड़ रहा है।

About राघव मिश्रा

Check Also

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही ।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही । महगामा/ महगामा गोड्डा …

10-24-2020 17:02:06×