Home / ताजा खबर / चुनाव प्रचार थमा, डोर टू डोर जनसंपर्क कर रहे प्रत्याशी

चुनाव प्रचार थमा, डोर टू डोर जनसंपर्क कर रहे प्रत्याशी

चुनावी शोर थमा, सोशल मीडिया पर वार शुरू

अभिषेक,गोड्डा/अंतिम चरण में जिले की तीन विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को प्रचार अभियान समाप्त हो गया। शुक्रवार को लोग मतदान करेंगे। इस बीच गुरुवार का वक्त उन्हें यह तय करना है कि वे अपना बहुमूल्य मतदान किसे देंगे। हालांकि मतदाताओं के मन बन चुके हैं कि उनका मत किसे जायेगा। इस बार का प्रचार अभियान बहुत मायने में खास रहा। लोगों को डोर टू डोर मंत्रियों से लेकर पार्टी के दिग्गज नेता का दर्शन हुआ। अलग बात है कि जनता के मन में क्या चल रहा है यह कोई भी निकाल नहीं पाया।

किस पार्टी को जनादेश मिलेगा यह कहना भी मुश्किल है, क्योंकि मतदाता खामोश हैं। इस बीच मोबाइल वार भी तेज हो गया है। सोशल मीडिया पर प्रहार का दौर शुरू है। सोशल मीडिया पर चल रहे प्रचार अभियान पर आचार संहिता प्रभारियों की नजर जाती नहीं दिख रही है। सोशल मीडिया पर प्रचार का दौर कुछ इस कदर हावी है कि प्रत्याशियों के निजी जीवन पर कटाक्ष किये जा रहे हैं। पुराने-पुराने तस्वीरों को फेसबुक व व्हाट्सएप पर डाल कर प्रत्याशी समर्थक अपनी निजी राय व्यक्त कर रहे हैं। वहीं अन्य प्रत्याशी के समर्थक भी गाहे-बगाहे सोशल मीडिया पर प्रचार करते दिख जा रहे हैं। सबसे ज्यादा वार चुनाव मैदान में उतरे दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच चल रहा है।

स्थिति यह है कि सोशल मीडिया चलाना अब शरीफ लोगों के लिए मुश्किल होता जा रहा है। फेसबुक व व्हाट्सएप पर मतदाताओं को लुभाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। पहले तो सोशल मीडिया पर निजी मुद्दों को जगह देकर वोट पर चोट देने की सलाह दी जा रही थी। लेकिन चुनाव की तारीख नजदीक आते ही स्थानीय मुद्दे हवा हो गये अब उम्मीदवार पर नीतिगत हमले शुरू हो गये हैं।

चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद रहेंगे जवान, अराजक तत्वों को झपक मारने की भी इजाजत नहीं :
विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय है। अराजक तत्वों पर कार्रवाई के साथ-साथ उनकी हर गतिविधि पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस व पारा मिलिट्री के जवान जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाल कर भय मुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने को ले तत्पर हैं। वाहनों की सघन जांच अभियान भी बदस्तूर जारी है।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही ।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही । महगामा/ महगामा गोड्डा …

10-24-2020 20:51:46×