Home / Sliders / DMFT मद से 3 करोड़ 9 लाख रुपये का मिला आवंटन ।

DMFT मद से 3 करोड़ 9 लाख रुपये का मिला आवंटन ।

गोड्डा : जिले में DMFT के तहत बहाल 25 डॉक्टरों एवं 92 चिकित्सा कर्मियों को सात माह के बकाये वेतन के भुगतान के लिए जिला प्रशासन की ओर से 3 करोड़ 9 लाख रुपये का आवंटन स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करा दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने सभी कर्मियों के खाते में उनके बकाये वेतन की राशि NEFT से भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

सोमवार को बैंकों में इसका ब्योरा भेज दिया गया है सिविल सर्जन डॉ एसपी मिश्रा ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से डीएमएफटी मद से बहाल चिकित्सकों व कर्मियों के सात माह के वेतन भुगतान की स्वीकृति के साथ ही इसके लिए आवंटन भी उपलब्ध कर दिया गया है। अब सभी कर्मियों के खाते में उनके बकाए वेतन चले जाएंगे।

बता दें कि बीते 7 अक्टूबर को सदर प्रखंड कॉलोनी के डी टाइप आवास से एक डॉक्टर की लाश बरामद हुई थी। दिवंगत डॉक्टर विजय कृष्ण की पत्नी ने तब आरोप लगाया गया था कि सात माह से वेतन नहीं मिलने के कारण उनके पति तनावग्रस्त थे। आर्थिक तंगी के कारण ही उनके पति की मौत हुई। इसके बाद जिला मुख्यालय में आइएमए की ओर से डीएमएफटी मद से बहाल चिकित्सकों व चिकित्सा कर्मियों के बकाए वेतनमान के भुगतान को लेकर जोरदार तरीके से मोर्चा खोल दिया गया था। आइएमए ने भुगतान नहीं होने पर कार्य बहिष्कार की भी चेतावनी दी थी लेकिन बीते शनिवार को उपायुक्त भोर सिंह यादव के साथ आइएमए शिष्टमंडल की बैठक में इस बात पर सहमति बन गई थी कि सोमवार को सभी कर्मियों को उनका बकाया वेतन भुगतान कर दिया जाएगा। वेतन भुगतान के लिए डीएमएफटी मद से जिला प्रशासन की ओर से तीन करोड़ नौ लाख रुपये का आवंटन मुक्त कर दिया गया है। इसके साथ ही अब उक्त कर्मियों की मुश्किलें आसान हो गई है।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही ।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत,5 घायल,स्वास्थ्य विभाग की दिखी लापरवाही । महगामा/ महगामा गोड्डा …

10-29-2020 05:10:36×