Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / गोड्डा:जिला उपायुक्त का निर्णय ,कल से जरूरत की चीजों के दुकान सुबह 6 से 11,स्वास्थ्य एवं मेडिसिन 24 घण्टे रहेगी उपलब्ध ।

गोड्डा:जिला उपायुक्त का निर्णय ,कल से जरूरत की चीजों के दुकान सुबह 6 से 11,स्वास्थ्य एवं मेडिसिन 24 घण्टे रहेगी उपलब्ध ।

गोड्डा उपायुक्त सुनील कुमार की अध्यक्षता में लाॅक डाउन के पालन को लेकर महत्वपूर्ण बैठक समाहरणालय स्थित सभागार में आयोजित की गयी। इस दौरान लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा व कोरोना वायरस से सभी के बचाव को लेकर संबंधित अधिकारियों व शहर के प्रबुद्ध लोगों से विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की गयी। बैठक के दौरान उपायुक्त महोदय द्वारा जानकारी दी गयी कि वर्तमान में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पूरे झारखंड राज्य को लॉक डाउन किया गया है, ताकि कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके। परन्तु फिर भी ऐसा देखा जा रहा है कि लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और सड़कों पर बिना किसी ठोस वजह के इधर उधर घूमने का प्रयास कर रहे हैं, जो कि वर्तमान में स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से उचित नही है। ऐसे में लोगों को बाहर ज्यादा इधर उधर न निकलने देने के उद्देश्य से गोड्डा जिला अंतर्गत खाद्यान्न के दुकानों के खुले रहने की अवधि को कम करने का निर्णय लिया गया है, ताकि लोग अपने घरों से ज्यादा बाहर न निकलें एवं कोरोना के प्रसार पर अंकुश लगाया जा सके।

IMG-20200324-WA0064

इस दौरान उपायुक्त महोदय श्री सुनील कुमार द्वारा निदेशित किया गया कि आवश्यक सामग्री के रूप में चिन्हित दुकानें यथा- राशन दुकानें, फल-सब्जी, दूध व जरूरत के समान की दुकाने 31 मार्च तक प्रातः 6.00 बजे से लेकर 11.00 बजे तक हीं खुली रहेंगीं। इस अवधि में सभी लोगों को अपने आवश्यकता के अनुसार सामानों का क्रय कर लेना है। उसके पश्चात इन चीजों का कोई भी दुकान खुला नहीं रहेगा, ताकि इन चीजों के क्रय करने हेतु लोग अपने घरों से बाहर न निकलें। इसके अलावे उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंश का कड़ाई से अनुपालन करें, कहीं भी पांच लोग से ज्यादा जमा न हों। भीड़-भाड़ वालें ईलाकों को पूर्णतः बंद कर दिया गया है। ऐसे में आप सभी अपने घरों में रहें और दूसरों को भी ऐसा करने पर प्रेरित करें। साथ हीं उन्होंने जानकारी दी कि लाॅक डाउन के दरम्यान स्वास्थ्य, चिकित्सा व दवाई दुकान 24 घंटे खुले रहेंगे।

IMG-20200324-WA0063

बैठक के दौरान उपायुक्त श्री सुनील कुमार ने कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखे की कोरोना वायरस को लेकर किसी भी प्रकार की अफवाह सोशल मीडिया पर ना फैलायी जाय। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर यूजर्स कोई गलत जानकारियां और फेक न्‍यूज पोस्‍ट नहीं करें. कोरोना वायरस को लेकर किसी भी प्रकार की गलत जानकारियां या फेक न्‍यूज को ना तो अपलोड करें ना तो उनको शेयर करें। जो ऐसी अफवाह और गलत डेटा सोशल मीडिया में डालेंगे, उन पर कार्रवाई होगी. बैठक के दौरान उपायुक्त महोदय ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से जुड़े अफवाहों पर ध्यान न देते हुए एक दूसरें को जागरूक करने का प्रयास करें। साथ हीं भीड़-भाड़ वाले ईलाकों में जाने से बचते हुए जिला प्रशासन का पूर्ण रूप से सहयोग करें।

इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त श्री सुनील कुमार ने जिला के सभी प्रबुद्ध वर्ग के लोगों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं से अपील करते हुए कहा है कि वे आगे आएं और संवेदनशीलता दिखाते हुए कोरोना वायरस से लड़ने में गरीबों व निर्धनों का सहयोग करें, ताकि परस्पर सहयोग से कोरोना पर काबू पाया जा सके।

बैठक में उपरोक्त के अलावे एसपी शैलेन्द्र कुमार वर्णवाल, एसडीओ गोड्डा संजय पीएम कुजूर, एसडीओ महागामा  हरिवंश पंडित, डीएसपी  के. के. सिंह, डीएसपी महागामा डॉ. वीरेंद्र चौधरी, डीटीओ श्री मनोज कुमार, सहायक समाहर्ता ऋतुराज, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी  विवेक सुमन, कार्यपालक दण्डाधिकारी प्रतिभा कुजूर, जिला सहकारिता पदाधिकारी देवेंद्र सिंह, बीडीओ आकाश चोपड़ा, चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रकाश अग्रवाल एवं श्री प्रीतम गाडिया, नगर परिषद विशेष पदाधिकारी राजीव मिश्रा, आई एम ए: डॉ. अजय झा (अध्यक्ष), डॉ. प्रभारानी प्रसाद, डॉ. एस. के. चौधरी, रेडक्रॉस सोसायटी,कोषाध्यक्ष मुकेश कुमार गाडिया, सदस्य मो. तनवीर इरफानी, मो. शाहिद इक़बाल, मनोज भारती, सुरजीत झा, मो. इस्लाम एवं अखिल कुमार झा, दवा विक्रेता संघ के सचिव रमन झा एवं अनूप गाडिया, मारवाड़ी संघ के अध्यक्ष श्रवण अग्रवाल, थोक एवं खुदरा विक्रेता संघ के पदाधिकारी आदि मौजूद थे।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

JusticeForAppu : SP ने थानेदार को किया सस्पेंड, थाने में पुलिस की पिटाई से अप्पू की हुई थी मौत ।

भागलपुर/इंजीनियर आशुतोष पाठक की पुलिस की पिटाई से मौत मामले में नवगछिया एसपी ने कार्रवाई …

10-31-2020 09:57:09×