Home / ताजा खबर / ब्रेकिंग:महगामा के मोहनपुर से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद,पुलिस ने जब्त कर छानबीन की तेज ।

ब्रेकिंग:महगामा के मोहनपुर से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद,पुलिस ने जब्त कर छानबीन की तेज ।

गोड्डा पुलिस को मिली बड़ी सफलता विस्फोटक सामान के साथ महागामा थाना में ट्रक जप्त व चालक भागा खलासी को पकड़ा भेजा जेल

महगामा/गोड्डा पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना के आधार पर महागामा थाना क्षेत्र के मोहनपुर चौक पर महागामा थाना के गश्ती पार्टियों द्वारा वाहन को रोककर जांच करना प्रारंभ किया।, जांच के क्रम में गोड्डा की ओर से तेज गति से आ रही सफेद रंग की स्कार्पियो गाड़ी एवं उसके पीछे से एक ट्रक आ रही थी। जिसे रोकने का इशारा किया गया परंतु उक्त वाहन तेजी से मोहनपुर से ललमटिया जाने वाली सड़क की और निकल गया ।

IMG_20200714_135333

उक्त दोनों वाहनों को रोकने के लिए पीछा किया गया, इस दौरान ग्राम बलिया मिट दुकान के पास रोक लिया गया तथा स्कॉर्पियो गाड़ी ललमटिया की और निकल गई। और उक्त ट्रक जैसे ही रोका गया उसे एक आदमी उतरकर भागने लगा जिसे पकड़ने का प्रयास किया गया परंतु अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया, तथा एक व्यक्ति को पकड़ा गया उस व्यक्ति ने पूछताछ करने पर उन्होंने ट्रक का खलासी अपने को बताया एवं अपना नाम सरफू खान पिता स्व,साहिद खान ग्राम गोडीबांध थाना कतरास जिला धनबाद बताया।

 

भागने वाले व्यक्ति ट्रक चालक का नाम अख्तर अंसारी बताया। एवं ट्रक को जप्त किया गया। जिस ट्रक की संख्या जेएच-01एस, 8984 वहीं ट्रक में लोड (1)शक्ति प्राइम क्लास 2 कैट जेड जेड एक्सप्लोसिव यूएन क्लास 1 डिवीजन 583 एक्स2 78-2061 पीस ,
(2)नॉन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर 22मीटर, 50 पीस
(3)नॉन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर 4मीटर 200 पीस पाया गया ।

छापेमारी में बरामद विस्फोट का निरीक्षण करते गोड्डा एसपी
छापेमारी में बरामद विस्फोट का निरीक्षण करते गोड्डा एसपी

जिसके संबंध में वैध कागजात की मांग की गई तो कोई कागजात उपलब्ध नहीं कराया गया जिसे जप्त कर ट्रक के मालिक चालक व खलासी पर सुसंगत धाराओं में महागामा थाना कांड संख्या 110/20 विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। वही विशेष टीम में महागामा एसडीपीओ डॉ वीरेंद्र कुमार चौधरी ,पुलिस निरीक्षक पंकज कुमार झा महागामा, थाना प्रभारी फागू होरो, राजू लाल स्वासी, हवलदार किंग कर वेद, सुधीर सोरेन आदि शामिल थे।

क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक : 

अवैध विस्फोटक
अवैध विस्फोटक

गोड्डा पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश ने कहा कि अवैध तरीके से छत्तीसगढ़ एरिया से भारी मात्रा में महगामा क्षेत्र में ट्रक में लदे विस्फोटक को पुलिस ने जब्त किया है ,पुलिस इसपर छानबीन कर रही है ,मूलतः राजमहल क्षेत्र और सीमावर्ती जिले जैसे पाकुड़ साहेबगंज इत्यादि जगहों पर ऐसे विस्फोटक का इतेमाल खदानों एवं पत्थरों को तोड़ने में किया जाता है लेकिन इतनी बड़ी मात्रा में घातक विस्फोटक पकड़ाने से पुख्ता जांच की जाएगी कि विस्फोटक कहां से कहां जा रहा था और इसके पीछे कौन लोग हैं ,जल्द ही इसका उद्भेदन होगा ।

About मैं हूँ गोड्डा (कार्यालय)

Check Also

JusticeForAppu : SP ने थानेदार को किया सस्पेंड, थाने में पुलिस की पिटाई से अप्पू की हुई थी मौत ।

भागलपुर/इंजीनियर आशुतोष पाठक की पुलिस की पिटाई से मौत मामले में नवगछिया एसपी ने कार्रवाई …

10-31-2020 09:55:06×