Home / गोड्डा प्रखण्ड / गोड्डा / पथरगामा में अफीम की फसल को पुलिस ने किया नष्ट 

पथरगामा में अफीम की फसल को पुलिस ने किया नष्ट 

करीब एक एकड़ में चल रही थी खेती, मशाला होने का झांसा देकर ग्रामीणों से करायी जा रही थी खेती

WhatsApp Image 2018-03-03 at 16.17.05 (5)

पथरगामा थाना क्षेत्र के चिलरा रामपुर में शनिवार को एसडपीओ अभिषेक कुमार के नेतृत्व में करीब एक एकड़ में लहलहा रहे अफीम के फसल को नष्ट किया। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस बल भी तैनात थे। गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने रामपुर गांव के खेत पर छापेमारी की। इसके पूर्व प्रखंड स्तर के पदाधिकारी ने मामले की जांच की। जिसके बाद एसडीपीओ के नेतृत्व में फसलों को नष्ट किया गया। फसल को नष्ट करने में ग्रामीणों ने भी काफी सहयोग किया। करीब एक घंटे के कड़ी मेहनत के बाद फसल को नष्ट किया गया।

WhatsApp Image 2018-03-03 at 16.17.05 (1)
ग्रामीणों को मशाला का झांसा देकर करायी जा रही थी खेती :

स्थानीय ग्रामीणों की माने तो अफीम की खेती ग्रामीणों को कोई व्यक्ति मशाला बोल कर करा रहे थे। कुछ महीनों से एक गिरोह क्षेत्र में सक्रिय है जो अफीम की खेती के लिए ग्रामीणों को प्रोत्साहित कर रहे है। पहली बार ही यह खेती करायी जा रही थी। भोले भाले ग्रामीणों को आंख में धूल झोंक कर  इस नशा के व्यपारी अवैध फसल की खेती करा रहे थे। इसकी भनक प्रखंड स्तर के पदाधिकारी को लगी। जिसके बाद मामले की जांच की गयी। छापेमारी दल में प्रखंड विकास पदाधिकारी रूद्रप्रताप, इंस्पेक्टर रेणु गुप्ता, थाना प्रभारी संजय जनक मूर्ति आदि शामिल थे।

WhatsApp Image 2018-03-03 at 16.17.05 (4)
क्या कहते है एसडीपीओ 

गुप्त सूचना के आधार पर बीडीओ से जांच करायी गयी। जिसके बाद मामला सही पाया गया। पथरगामा के रामपुर गांव में करीब एक से दो एकड़ जमीन में अफीम की खेती हो रही थी। पुलिस बल व ग्रामीणों के सहयोग से अफीम के फसल को नष्ट कर दिया गया है। मामले की जांच करायी जा रही है। ग्रामीणों को बहला फुसला कर किसने इस अवैध फसल की खेती करा रहा था।

अभिषेक कुमार, एसडीपीओ, गोड्डा

About राघव मिश्रा

Check Also

सुशासन का दंभ भरने वाली बिहार पुलिस की बर्बरता का शिकार हुआ आशुतोष,पुलिस की पिटाई में मौत ।

राघव मिश्रा/लालू के जंगलराज को पटखनी लगाकर अपनी सुशासन की शंखनाद करने वाली बिहार सरकार …

10-30-2020 12:44:47×